Sun. Jul 14th, 2024
    pm narendra modi movie buzz and box office

    विवेक ओबेरॉय ने नरेंद्र मोदी की बायोपिक बनाई है जो शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली है और जनता को इसमें बहुत कम रुचि है। व्यापार विशेषज्ञों के अनुसार, लोकसभा चुनावों के दौरान, चुनाव आयोग द्वारा वापस लौटाए जाने के बाद फिल्म जीत की स्थिति में नहीं है।

    व्यापार विशेषज्ञ अमोद मेहरा को लगता है कि पीएम मोदी की सत्ता में वापसी के बावजूद लोगों को बायोपिक में कोई दिलचस्पी नहीं है।

    pm narendra modi movie

    अग्रिम बुकिंग की प्रतिक्रिया स्पष्ट रूप से इंगित करती है कि लोग बायोपिक में रुचि नहीं रखते हैं क्योंकि सभी नरेंद्र मोदी के जीवन के बारे में जानते हैं जो मुश्किल से दिलचस्प है। इस तरह के दार्शनिक नाटक टीवी पर मुफ्त में आएं तो दर्शकों के लिए आदर्श होते हैं।

    बिहार के एक प्रमुख फिल्म वितरक किशन दमानी कहते हैं, “चुनावों के दौरान हर संभव माध्यम से लोगों ने प्रधानमंत्री को देखा है। साथ ही, विवेक ओबेरॉय एक बड़े माइनस हैं। इस फिल्म में प्रदर्शकों के बीच कोई दिलचस्पी नहीं है।”

    modi movie

    जाहिर तौर पर अग्रणी मल्टीप्लेक्स चेन मोदी बायो-पिक के कुछ टोकन शो को “मोदीजी के सम्मान के रूप में” दिखा रहे हैं। मल्टीप्लेक्स चेन के एक अनाम कर्मी कहते हैं, “हमारे पास ‘अलादीन’ है और हमारे पास ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ है। पीएम नरेंद्र मोदी इस सप्ताह के अंत में किसी की सूची में नहीं हैं।”

    एनालिस्ट गिरीश जौहर ज्यादा आशावादी हैं उन्होंने कहा है कि, “विवेक ओबेरॉय स्टारर के लिए एक अच्छी चर्चा है। ओमंग कुमार एक अच्छे निर्देशक हैं और वह इस एक के साथ एक कम्फर्ट ज़ोन में बहुत ज्यादा लग रहे हैं। शुद्ध रूप से फिल्म को मनोरंजन के नजरिए से देखना दर्शकों के लिए महत्वपूर्ण है।

    https://youtu.be/ekwuv6a97JQ

    स्पष्ट कारणों के लिए जागरूकता काफी अधिक है, लेकिन वास्तविक मूवी-टिकट खरीदने वाले दर्शक सामग्री और उसके  प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे होंगे। हां, वर्तमान में देश की राजनीतिक स्थिति, निश्चित रूप से कुछ% बोनस कारक जोड़ देगी और मोदीजी की जीत के साथ भाजपा पार्टी के कार्यकर्ता वास्तव में फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में जश्न मना सकते हैं।”

    यह भी पढ़ें: जॉन अब्राहम को ‘पागलपंती’ के सेट पर मांसपेशियों में आई चोट

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *