Tue. Mar 5th, 2024
    मणिकर्णिका, विजयी भव

    कंगना रनौत अभिनीत फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ नए साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों का फिल्म के लिए इंतजार और भी बढ़ा दिया है। निर्माताओं ने आज फिल्म का संगीत लॉन्च किया है।

    ‘विजयी भव’ नामक यह देशभक्ति गीत प्रसून जोशी द्वारा लिखा गया है और शंकर-एहसान-लॉय द्वारा संगीतबद्ध किया गया है। गाने में भारत की योद्धा रानी लक्ष्मीबाई की वीरता को बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है।

    ‘विजयी भव’ गीत के बारे में बोलते हुए, शंकर महादेवन ने  कहा था कि किसी भी संगीतकार के करियर में, ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ जैसी फिल्म एक मील का पत्थर बन जाती है। उनके अनुसार, यह चुनौतीपूर्ण और सांस्कृतिक रूप से समृद्ध है।
    उन्होंने कहा कि वे इतने भाग्यशाली हैं कि इस तरह की पर्याप्त परियोजनाएं उन्हें मिली हैं। यह उनके करियर में मील का  पत्थर साबित हुई हैं।
    50 साल बाद भी, वह पीछे मुड़कर देख सकते हैं और कह सकते हैं कि इस तरह के ऐतिहासिक महाकाव्य के लिए संगीत बना कर उन्हें गर्व है।

    गाने में संगीत की गहराई, माधुर्य और देशभक्ति का स्वाद है। गायक ने यह भी कहा कि यह उनके लिए गर्व का क्षण है।

    गीत युद्ध की तैयारी के बारे में है जो बड़े पैमाने पर शूट किया गया है और कथित तौर पर फिल्म के लिए रिकॉर्ड किया गया पहला गाना है।

    https://www.instagram.com/p/Brx2MtknVdb/

    ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ का निर्देशन कृष और कंगना रनौत कर रहे हैं और इसमें जिशु सेनगुप्ता, अंकिता लोखंडे, सुरेश ओबेरॉय, डैनी, डेन्जोंगपा और अन्य जैसे कलाकार भी अहम भूमिका में हैं।

    फ़िल्म 25 जनवरी 2019 को सिनेमाघरों में आ जाएगी। आपको मणिकर्णिका का यह नया गाना कैसा लगा? कमेंट करें और हमें बताएं।

    यह भी पढ़ें: सफल रही राकेश रोशन की कैंसर सर्जरी, जल्दी ही लौटेंगे घर

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *