Sun. Jul 21st, 2024
    रिया कपूर: कोई चांस ही नहीं है कि मैं अभिनेत्री बनने जा रही हूँ

    फिल्म निर्माता रिया कपूर का कहना है कि बॉलीवुड में मीटू अभियान उन महिलाओं के लिए सही दिशा में एक बड़ा कदम था, जो अपनी आवाज़ ढूंढ रहे थे।

    रिया ने यहां IANS को बताया-“बहुत सारे मुखर लोग है। लोग अपनी आवाज को ढूंढना सीख रहे हैं। हमें यह जानने के लिए बढ़ा किया गया है कि हम जो भी सोचते हैं और जिसका मूल्य है इसलिए, मुझे लगता है कि बहुत सारे लोग हैं जिन्होंने अपनी आवाज़ को पाया है और बोलने के लिए पर्याप्त सशक्त हैं।”

    “मीटू अभियान महिलाओं के लिए उनकी आवाज़ खोजने के लिए सही दिशा में एक बड़ा कदम था और पुरुषों के लिए भी ताकि वे समझ सकें कि उनकी आवाज़ महिलाओं का समर्थन करेगी।” 32 वर्षीय निर्माता ने कहा कि मुखर होने के नाते जिम्मेदार होना महत्वपूर्ण है।

    https://www.instagram.com/p/BvBJIDbFD7c/?utm_source=ig_web_copy_link

    रिया बॉलीवुड सुपरस्टार अनिल कपूर की बेटी और सोनम कपूर और हर्षवर्धन कपूर की बहन हैं। उन्होंने 2010 में फिल्म ‘आयशा’ से निर्माता के रूप में करियर शुरू किया और ‘खूबसूरत’ और ‘वीरे दी वेडिंग’ जैसी फिल्मो का निर्माण किया।

    https://www.instagram.com/p/BsSx81Qlm-h/?utm_source=ig_web_copy_link

    फ़िल्मी परिवार से आने पर भी, क्या कभी उन्होंने अभिनेत्री बनने के बारे में नहीं सोचा? उन्होंने कहा-“जब मैं छोटी थी तो हर कोई कहता-‘तुम एक अभिनेत्री बनने जा रही हो’। पता है जब आप युवा होते हैं, आप प्रभावशाली होते हैं, लेकिन लोग आपको अपने लिए सोचने की अनुमति नहीं देते हैं, लेकिन सौभाग्य से मैं कॉलेज गयी।”

    “जब मैं वापस आई, तो निर्देशक अयान मुखर्जी ने मुझसे उनकी फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में सहायता करने के लिए कहा और मैं चली गयी। सेट पर पहले दिन, मैं समझ गयी कि मैं किसी भी हालत में अभिनेत्री नहीं बन सकती।”

    रिया, जो कि यूनाइटेड कलर्स ऑफ बेनेटन के अग्रणी कला कलेक्शन लाइन के शुभारंभ के लिए यहां आई थीं, ने कहा कि उन्हें अभी भी हिंदी फिल्म में अभिनय करने की कोई इच्छा नहीं है। उनके मुताबिक, “अभी भी कोई चांस नहीं है कि मैं बॉलीवुड अभिनेत्री बनने जा रही हूँ क्योंकि यह मेरा व्यक्तित्व नहीं है। यह सिर्फ मेरे लिए नहीं है। मुझे इसके बारे में कोई जुनून नहीं है। मुझे यह पसंद नहीं है।”

    अपने आगामी प्रोजेक्ट पर बात करते हुए, रिया ने कहा-“मैं दो नए शो बना रही हूँ। यह मेरा पहला शो है फिक्शन। यह अभी फाइनल हुआ है। मैं बहुत उत्साहित हूँ और अभी बहुत कुछ हो रहा है। मैं ‘वीरे दी वेडिंग’ के लेखकों के साथ भी कुछ कर रही हूँ। मैं लेखिका अनुजा चौहान की ‘बैटल फॉर बिटोरा’ का रीमेक कर रही हूँ। मैं बहुत उत्साहित हूँ।”

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *