Tue. Dec 6th, 2022
    manikarnika box office collection

    कंगना रानौत के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी‘ ने भले ही कई विवादों को जन्म दिया हो, लेकिन लगता है कि बॉक्स ऑफिस पर इसका असर नहीं हुआ।

    यह फिल्म 100 करोड़ क्लब की ओर बढ़ रही है क्योंकि प्रशंसक इस महत्वाकांक्षी ऐतिहासिक नाटक की एक झलक पाने के लिए सिनेमाघरों का रुख करते हैं।

    अपनी रिलीज के पांच दिनों के भीतर 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली यह फिल्म अब 91.70 करोड़ रुपये कमा चुकी है।

    सोनम कपूर और अनिल कपूर की फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ से कड़ी टक्कर के बावजूद, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाए हुए है।

    हालांकि, मणिकर्णिका चोरी का शिकार हो गई, क्योंकि यह कुख्यात पायरेसी वेबसाइट ‘तमिलरॉकर्स’ द्वारा फिल्म ऑनलाइन लीक की गई थी। जहां मणिकर्णिका मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराई जा रही है।

    ‘मणिकर्णिका’ झाँसी की रानी रानी लक्ष्मीबाई के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसने ईस्ट इंडिया कंपनी और अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी ताकि झाँसी के राज्य को बचाया जा सके। आलोचकों ने सर्वसम्मति से अभिनेत्री कंगना रानौत कि प्रसंशा कि है।

    हालांकि फिल्म को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है।

    मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी से कंगना ने निर्देशन में कदम रखा है। उन्होंने कृष से बागडोर संभाली, जो मूल रूप से एकल निर्देशक थे। हालांकि, इस फिल्म की रिलीज के बाद काफी हंगामा हुआ। कृष ने कंगना पर स्क्रिप्ट में संशोधन करने का आरोप लगाया है। उसने एक विस्फोटक साक्षात्कार में दावा किया कि वह सब कुछ अपने लिए चाहती थी।

    और उसने अपने सह-कलाकारों के रोल छोटे कर दिए। इन सबके जवाब में कंगना ने कहा था की लोग फिल्म को नष्ट करना चाहते हैं।

    यह भी पढ़ें: श्रद्धा कपूर ने साइन की टाइगर श्रॉफ के विपरीत “बागी 3”, अब अभिनेत्री की इस साल होंगी पांच फिल्में रिलीज़

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *