Thu. Dec 1st, 2022
    मणिकर्णिका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

    कंगना रानौत की फ़िल्म ‘मणिकर्णिका‘ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फ़िल्म की शुरुआत अच्छी नहीं रही पर अच्छी प्रतिक्रिया की वजह से अगले दिन आंकड़ों में शानदार उछाल देखने को मिली है। और यह फ़िल्म कंगना की पहले दिन पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बन गई है।

    ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ‘मणिकर्णिका’ के आंकड़ों को सांझा करते हुए बताया कि, “मणिकर्णिका का सप्ताहांत अच्छा रहा। फ़िल्म ने 40 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। दिल्ली एनसीआर, यूपी, पंजाब और राजस्थान में फ़िल्म ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है।

    शुक्रवार 8.75 करोड़, शनिवार 18.10 करोड़, रविवार 15.70 करोड़, कुल 42.55 करोड़ भारत।”

    इसके साथ ही ‘मणिकर्णिका’ एक के बाद एक नए रिकार्ड्स भी तोड़ रही है। सबसे पहले तो फ़िल्म कंगना रानौत की सबसे बड़ी ओपनिंग फ़िल्म बनी और उसके बाद फ़िल्म किसी भी महिला उन्मुख फ़िल्मों में सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फ़िल्म बन चुकी है।

    हाल ही में फ़िल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने बताया है कि उन्होंने यह फ़िल्म दो बार देखी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “मुझे सच में लगता है कि कंगना पर ब्रूस ली की आत्मा ने कब्ज़ा कर लिया था। उसके चेहरे के भावों की तीव्रता की वजह से ग्रेविटी डीफाइंग स्टंट भी विश्वास करने लायक लग रहे थे।”

    मणिकर्णिका‘ की लोग तारीफ़ करते नहीं थक रहे हैं। फिर चाहे वह सेलिब्रिटी हों या फिर ट्रेड एनालिस्ट। तरण आदर्श ने लिखा है कि, ” ‘मणिकर्णिका’ शक्तिशाली है। एक प्रेरणादायक फ़िल्म जिसमें स्केल भी है तथा आत्मा भी है।

    फर्स्ट हाफ सधा हुआ है और दूसरा बहुत प्रेरणादायक है। फ़िल्म का क्लाइमेक्स कमाल का है। शक्ति, गर्व, देशभक्ति, फ़िल्म में सब कुछ है।”

    रोहित जयसवाल ने लिखा है कि, “मणिकर्णिका के पास ब्लॉकबस्टर बनने की क्षमता है। सभी दृश्य बड़े लगते हैं। कंगना ने अपने करियर की बेस्ट परफोर्मेंस दी है। मणिकर्णिका जरूर देखी जानी चाहिए।”

    सुमित कदेल लिखते हैं कि, “मणिकर्णिका अभूतपूर्व है। रानी लक्ष्मीबाई की प्रेरणादायक और देशभक्ति की कहानी। कंगना ने पौराणिक प्रस्तुति दी है जो नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। निर्देशन, स्क्रीनप्ले, डायलोग कमाल के हैं। एक्शन के दृश्य देखकर सिरहन होती है।”

    मिस मालिनी ने फ़िल्म की तारीफ़ करते हुए लिखा है कि, “कंगना ने कर दिखाया है। क्या शानदार फ़िल्म है। ऐसा महसूस होता है जैसे झाँसी की रानी के बारे में ज्यादा पढ़ रही हूँ। शानदार एक्शन, ड्रामा, इतिहास, बदलाव की भूंख। चलो भारत के इतिहास को गढ़ने वाली और भी औरतों की कहानियाँ बताते हैं।”

    यह भी पढ़ें: RSVP मूवीज बना रही है टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा की बायोपिक?

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *