Fri. Sep 30th, 2022
    सानिया मिर्ज़ा, बायोपिक

    बी टाउन में नई खबर यह आई है कि RSVP फ़िल्म प्रोडक्शन हाउस टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा की बायोपिक बना रहे हैं।फिलहाल फ़िल्म की कास्ट, स्क्रिप्ट और टीम पर काम चल रहा है।

    सानिया भारत की एक टेनिस खिलाड़ी हैं। 2003 से 2013 में लगातार एक दशक तक वह महिला टेनिस संघ (डब्ल्यू टी ए) के एकल और डबल में शीर्ष भारतीय टेनिस खिलाड़ी के रूप में अपना स्थान बनाए रखने में सफल रही हैं।

    मात्र 18 वर्ष की आयु में वैश्विक स्तर पर चर्चित होने वाली इस खिलाड़ी को 2006 में ‘पद्मश्री’ सम्मान प्रदान किया गया था। वे यह सम्मान पाने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी है। उन्हें 2006 में अमेरिका में विश्व की टेनिस की दिग्गज हस्तियों के बीच डब्लूटीए का ‘मोस्ट इम्प्रेसिव न्यू कमर एवार्ड’ प्रदान किया गया था।

    अपने कॅरियर की शुरुआत उन्होंने 1999 में विश्व जूनियर टेनिस चैम्पियनशिप में हिस्सा लेकर की थी। इसके बाद उन्होंने कई अंतररार्ष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लिया और सफलता भी पाई थी।

    वर्ष 2004 में बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें 2005 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 2005 के अंत में उनकी अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग 42 हो चुकी थी जो किसी भी भारतीय टेनिस खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा थी। 2009 में वह भारत की तरफ से ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं।

    सानिया मिर्ज़ा ने फिलहाल खेल जगत से ब्रेक लिया हुआ है और अपने बच्चे को बड़ा करने में लगी हैं पर जल्द ही वह फ़ील्ड पर वापस लौटेंगी।

    सानिया मिर्ज़ा भारत की सबसे चहेती खिलाड़ियों में से एक रही हैं और उनकी बायोपिक देखना वाकई में एक शानदार अनुभव होगा। सानिया मिर्ज़ा का किरदार किस अभिनेत्री को दिया जाएगा यह भी जानना मजेदार होगा।

    यह भी पढ़ें: राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फ़िल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ को फिर से मिली नई रिलीज़ डेट

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.