Thu. Dec 1st, 2022
    मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर

    राकेश ओम प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फ़िल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ को नई रिलीज़ डेट मिल गई है। अब यह फ़िल्म 15 मार्च 2019 को रिलीज़ होगी।

    फ़िल्म में अंजलि पाटिल मुख्य भूमिका में हैं। फ़िल्म का संगीत शंकर-एहसान-लोय ने दिया है तथा बोल लिखे हैं गुलज़ार ने।

    फ़िल्म की रिलीज़ डेट कई बार टल चुकी है। फिल्मकार राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’  पहले  2 अक्टूबर को रिलीज होने वाली थी, इसके बाद इसकी रिलीज 14 दिसंबर तक टल गई थी.

    बाद में मेहरा ने ट्विटर पर फिल्म का एक पोस्टर साझा करते हुए यह जानकारी दी थी कि फ़िल्म 8 मार्च को रिलीज़ होगी।

    https://twitter.com/RakeyshOmMehra/status/1075643632625971200

    यह फ़िल्म देश में खुले में शौच और स्वच्छता की समस्याओं के मुद्दे पर आधारित है। यह झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले एक लड़के की कहानी है, जो अपनी मां के लिए शौचालय बनाना चाहता है।

    फ़िल्म की शूटिंग मुंबई की झुग्गी-झोपड़ियों में की गई है। राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है।

    मामला फिल्म लेखन के क्रेडिट को लेकर है। दरअसल, राकेश ओमप्रकाश मेहरा पर आरोप है कि उन्होंने स्टोरी और स्क्रीप्ले लेखक मनोज मैरता से लिया है और उसमें अपना क्रेडिट जोड़ कर, हुसैन दलाल के साथ ख़ुद को शामिल कर लिया है।

    जबकि मनोज का कहना है कि जब पूरी स्टोरी और स्क्रीनप्ले और डॉयलॉग उनके हैं तो वह क्रेडिट क्यों शेयर करेंगे? मनोज ने कोर्ट में रिलीज़ रुकवाने की याचिका दाखिल करने की बात की है।

    यह भी पढ़ें: कंगना रनौत के फैन्स के लिए एक और खुशखबरी, जल्द आ रहा है ‘तनु वेड्स मनु’ का अगला भाग

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *