दा इंडियन वायर » मनोरंजन » भूमि पेडनेकर कर रही हैं 6 फ़िल्में, विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना के साथ करेंगी काम
मनोरंजन

भूमि पेडनेकर कर रही हैं 6 फ़िल्में, विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना के साथ करेंगी काम

bhumi pednekar upcoming films

भूमि पेडनेकर ने आयुष्मान खुराना के साथ 2015 की राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी।

जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ महिला डेब्यू श्रेणी में पुरष्कार भी मिला था। पॉपुलर टॉक शो ‘कॉफ़ी विथ करण’ में उनकी हालिया उपस्थिति में, राष्ट्रीय टेलीविजन पर यह बात सामने आई कि 29 वर्षीय अभिनेत्री शुरुआत में यशराज फिल्म्स बैनर के साथ एक सहायक कास्टिंग डायरेक्टर थीं। उन्होंने वहां 6 साल काम किया था।

अभिनेत्री बाद में अक्षय कुमार के साथ ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ में दिखाई दीं और फिर ‘शुभ मंगल सावधान’ के लिए आयुष्मान खुराना के साथ एक बार फिर से नज़र आई और आखिरी बार अभिषेक चौबे की ‘सोनचिड़िया’ में सुशांत सिंह राजपूत के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया।

फिलहाल अभिनेत्री के पास पाइपलाइन में परियोजनाओं का ढेर है। तो आइये बात करते हैं भूमि की आने वाली 6 फिल्मों के बारे में।

डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे: अलंकृता श्रीवास्तव द्वारा निर्मित, जिन्होंने पहले ‘लिपस्टिक अंडर माय बुरखा’ का निर्देशन किया है, एकता कपूर-शोभा कपूर के प्रोडक्शन वेंचर में कोंकणा सेन शर्मा भी हैं। फिल्म का पहला लुक पिछले साल अक्टूबर में सामने आया था और फिल्म के इस साल के अंत में रिलीज़ होने की उम्मीद है।

सांड की आँख: अनुराग कश्यप का अगला प्रोडक्शन उद्यम चंद्रो और प्रकाशी तोमर पर आधारित एक बायोपिक है।  जो ऑक्टोजेरियन शार्पशूटर हैं। मुख्य भूमिकाओं में तापसी पन्नू और भूमि शामिल हैं।

https://www.instagram.com/p/BwOdoFuh7nY/

विक्की कौशल के साथ हॉरर फिल्म: इस साल की शुरुआत में, यह पता चला है कि दोनों कलाकार एक उच्च-अवधारणा वाली डरावनी कहानी कर रहे हैं जो मुंबई में एक स्थिर जहाज के चारों ओर घूमती है। मुंबई मिरर के अनुसार, फिल्म, भानु प्रताप सिंह की पहली फिल्म होगी, जो शशांक खेतान के एडी रहे हैं और यह धर्मा प्रोडक्शन से भी जुडी होगी।

पति पत्नी और वो:

मुदस्सर अज़ीज़ द्वारा निर्देशित, 1978 की संजीव कुमार, रंजीता कौर और विद्या सिन्हा स्टारर फिल्म की रीमेक में अनन्या पांडे, भूमि पेडनेकर और कार्तिक आर्यन मुख्य भूमिकाओं में दिखाई देंगे। फिल्म को इस साल 6 दिसंबर को रिलीज किया जाएगा।

बाला: भूमि, आयुषमान के साथ तीसरी बार निर्देशक अमर कौशिक की अगली फिल्म में होंगी, जो एक रोमांटिक कॉमेडी है। फिल्म का शीर्षक बाला है, जो एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जो बालों के झड़ने की समस्या से जूझ रहा है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, भुमि एक छोटे शहर की लड़की की भूमिका निभा रही है, जो त्वचा के रंग के पूर्वाग्रहों से जूझ रही है।

तख्त: भूमि, करण जौहर के अगले मैग्नम ओपस निर्देशन ‘तख्त’, मुगल साम्राज्य के दौरान स्थापित एक नाटक के लिए कलाकारों की टुकड़ी का एक हिस्सा भी है। फिल्म में जान्हवी कपूर, अनिल कपूर, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, विक्की कौशल और रणवीर सिंह भी हैं और 2020 की रिलीज़ के लिए स्लेटेड है।

यह भी पढ़ें: नई कहानी भी न सोच सके निर्माता? ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ 1 और 2 में हैं यह समानताएं

About the author

साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!