Thu. Jun 13th, 2024
    'बाला' से 'पति पत्नी और वो' तक: जानिए भूमि पेडनेकर की यह छह आगामी फिल्में

    भूमि पेडनेकर ने 2015 में राष्ट्रिय पुरुस्कृत फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ से आयुष्मान खुराना के विपरीत डेब्यू किया था। फिल्म में उनके प्रदर्शन को इतना पसंद किया गया कि उन्हें बेस्ट डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था। अभिनय की तरफ रुख करने से पहले, वह यश राज फिल्म्स की सहायक कास्टिंग निर्देशक के तौर पर काम किया करती थी।

    फिर अभिनेत्री, अक्षय कुमार के साथ ‘टॉयलेट:एक प्रेम कथा’ और आयुष्मान के साथ ‘शुभ मंगल सावधान’ में दिखाई दी थी। उनकी आखिरी फिल्म सुशांत सिंह राजपूत के साथ ‘सोनचिड़िया’ थी और उनकी झोली भी इस वक़्त कई रोमांचक प्रोजेक्ट के साथ भरी हुई है। आइये नज़र डालते हैं उनकी आगामी 6 फिल्मो पर-

    डॉली किटी और वो चमकते सितारे 

    अलंकृता श्रीवास्तव निर्देशित फिल्म में भूमि के साथ कोंकणा सेन शर्मा भी अहम किरदार में नज़र आएँगी। एकता कपूर-शोभा कपूर द्वारा निर्मित फिल्म इस साल के अंत में रिलीज़ होगी।

    सांड की आंख 

    https://www.instagram.com/p/BwOdoFuh7nY/?utm_source=ig_web_copy_link

    अनुराग कश्यप द्वारा निर्मित फिल्म चन्द्रो और प्रकाशी तोमर नाम की शार्पशूटर की बायोपिक होगी जिसमे भूमि के साथ तापसी पन्नू भी अहम किरदार निभा रही हैं। फिल्म की शूटिंग फ़िलहाल हरियाणा में चल रही है। फिल्म में दोनों अभिनेत्री 60 साल की महिला का किरदार निभाएंगी।

    पति पत्नी और वो 

    https://www.instagram.com/p/BszSB4BB9ah/?utm_source=ig_web_copy_link

    मुदस्सर अज़ीज़ निर्देशित फिल्म 1978 में आई इसी नाम की फिल्म का रीमेक होगी जिसमे भूमि पत्नी के किरदार में नज़र आएँगी। उनके पति का किरदार कार्तिक आर्यन निभा रहे हैं जबकि उनकी गर्लफ्रेंड के किरदार में अनन्या पांडेय दिखाई देंगी। फिल्म इस साल 6 दिसम्बर को रिलीज़ हो रही है।

    बाला 

    एक बार फिर आयुष्मान के साथ भूमि नज़र आने वाली हैं। स्त्री के निर्देशक अमर कौशिक फिल्म ‘बाला’ का निर्देशन करने वाले हैं। फिल्म एक ऐसे इन्सान की कहानी होगी जो उम्र से पहले ही गंजा हो जाता है। फिल्म पर कहानी चोरी करने का इलज़ाम भी लग चूका है।

    तख़्त 

    इतने सालो बाद, करण जौहर फिर निर्देशक की कुर्सी पर बैठने वाले हैं। इस पीरियड-ड्रामा फिल्म में अनिल कपूर, करीना कपूर खान, जाह्नवी कपूर, विक्की कौशल, आलिया भट्ट और रणवीर सिंह भी अहम किरदार में दिखाई देंगे। फिल्म अगले साल रिलीज़ होगी।

    विक्की कौशल के साथ एक हॉरर फिल्म 

    इस साल की शुरुआत में, ये खुलासा हुआ था कि दोनों अभिनेता एक हॉरर फिल्म के लिए साथ आने वाले हैं। मुंबई मिरर की खबर के अनुसार, फिल्म का निर्देशन भानु प्रताप सिंह करेंगे और धरमा प्रोडक्शन तले फिल्म का निर्माण होगा।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *