Thu. Oct 6th, 2022
    bollywood actors transformation for film

    ऑन-स्क्रीन अभिनय और प्रदर्शन करना एक बात है और चरित्र में घुसने के लिए मेहनत करना अलग बात है।

    मेघना गुलज़ार की फिल्म छपाक में दीपिका पादुकोण के लेटेस्ट लुक से लेकर ‘2.0’ तक में अक्षय कुमार ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन से सबको चौका दिया था।

    तो आइये आज देखते हैं कि बॉलीवुड स्टार्स ने अपनी फिल्मों के लिए चौका देने वाले ट्रांसफॉर्मेशन किये हैं।

    दीपिका पादुकोण छपाक में

    https://www.instagram.com/p/Bvao-MEAT56/

    अपने करियर की सबसे चुनौतीपूर्ण फिल्म में दीपिका एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर आधारित भूमिका में नजर आएंगी। जबकि पूरी फिल्म का कांसेप्ट भावनात्मक रूप से बहुत अच्छा है।

    लेकिन शारीरिक रूप से भी, दीपिका ने लक्ष्मी के लुक की नकल करने के लिए कोई समझौता नहीं किया है। प्रोस्थेटिक्स की मदद से प्राप्त किया गया दीपिका का यह लुक शानदार है।

    पा में अमिताभ बच्चन

    हमने अभिनेताओं को तुलनात्मक रूप से छोटे या बड़े व्यक्ति के रूप में देखा है, लेकिन एक 67 वर्षीय अमिताभ बच्चन के लिए एक 12 वर्षीय लड़के की भूमिका निभाना निश्चित रूप से कुछ ऐसा था जिसका कभी किसी ने प्रयास नहीं किया था।

    फिल्म के लिए अमिताभ की ट्रांसफॉर्मेशन देखने लायक थी।

    2.0 में अक्षय कुमार

    और फिर आते हैं बॉलीवुड के खिलाड़ी जो 2.0 में पक्षीराजन की भूमिका में थे।

    2.0 के लिए अक्षय ने जिस हद तक रूपांतरण किया, वह कुछ ऐसा है जो भारतीय फिल्म उद्योग ने कभी नहीं देखा था। उन्होंने यह भी उल्लेख किया था कि कैसे वे लुक पाने के लिए दिन में 5-8 घंटे का समय लेते थे और भारी पोशाक पहन  कर अभिनय करते थे।

    संजू में रणबीर कपूर

    एक ऐसे व्यक्ति के रूप और व्यवहार को प्रतिबिंबित करना जो अभी भी जीवित है, चुनौतियों का अपना सेट लेकर आता है और चलिए बताते हैं कि कैसे रणबीर कपूर ने संजू के लिए संजय दत्त के किरदार को सीखा

    बीफ खाने से लेकर उस सिग्नेचर संजय दत्त के चलने तक, संजू का हर सीन लगभग वैसा ही था जैसे कि संजय दत्त खुद स्क्रीन पर खुद निभा रहे हों।

    परी में अनुष्का शर्मा

    बॉलीवुड हमेशा से ज्यादातर मामलों में डरावनी भूमिका वाले किरदार सफल नहीं हो पाते हैं। या तो कहानी मज़ेदार बन जाती है या फिर भूत का किरदार निभाने वाला अभिनेता डराने में नाकाम रहता है। लेकिन सौभाग्य से, परी ने अनुष्का के डरावने मेकओवर की कहानी अपवाद  है। उपरोक्त वीडियो पर एक नज़र डालें और आप जान जाएंगे कि हम क्या कहना चाह रहे हैं।

    यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: सोमवार को ‘टोटल धमाल’, ‘गली बॉय’ और ‘जीरो’ की तुलना में ख़राब ट्रेंड कर रही है केसरी

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.