Wed. Nov 30th, 2022
    बॉडी-शेमिंग पर सोनाक्षी सिन्हा: कोई मेरे मुँह पर आकर बोले तो मैं दो मुक्के ना दे दूँ उसको

    सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘दबंग’ में सोनाक्षी सिन्हा को देख काफी लोग उनकी ख़ूबसूरती के कायल हो गए थे मगर ज्यादा लोगों को ये नहीं पता होगा कि वह अपनी डेब्यू फिल्म से पहले बहुत मोटी हुआ करती थी। अपने डेब्यू फिल्म के बाद, ना उन्होंने केवल एक के बाद एक शानदार प्रदर्शन दिए बल्कि सभी लोगों को वजन घटाकर फिट होने के लिए प्रेरित किया मगर फिर भी अभी कुछ लोग ऐसे हैं जो उनके वजह पर टिपण्णी करते हैं।

    हाल ही में, वह अरबाज़ खान के शो में नज़र आई थी जहाँ उन्होंने बॉडी-शेमिंग के ऊपर बात की। सोशल मीडिया पर अपने लिए किये गए तीखी टिपण्णी को पढ़कर सोना ने कहा-“पहले मैं इन्हें पढ़ती थी और सोचती थी कि लोग कैसे ऐसी बातें बोल देते हैं क्योंकि अगर आप किसी के सामने ऐसी बातें नहीं बोल सकते तो ऑनलाइन ऐसी बातें बोलने की हिम्मत कहा से मिलती है। कोई आकर मुझे ये सामने बोले मैं दो मुक्के ना दे दूँ उसको।”

    https://www.instagram.com/p/Bvdp8sdggs_/?utm_source=ig_web_copy_link

    बाद में, खुलकर इस बारे में उन्होंने कहा-“जब मैंने दबंग की, तुमने मुझे उसके पहले भी देखा है और मैं बहुत बहुत बड़ी थी, मैं अस्वस्थ थी, मैं अनफिट थी और मैंने तुम्हारी फिल्म करने के लिए 30 किलो वजन घटाया। उसके बाद भी लोगों ने मेरे बारे में, मेरे आकार के बारे में और मेरे लुक के बारे में कहने के शब्द ढूंड लिए।”

    उन्होंने आगे कहा-“पहले, मैं रक्षात्मक स्थान में चली जाती थी। मैंने इतना प्रयास किया है, मैंने इतना कम किया है, उन लोगों ने इसका आधा भी नहीं देखा है। उन लोगों ने प्रयास नही देखा है जो इसमें लगा है, उन लोगों ने खून, पसीना और इसमें जाने वाले आंसू नहीं देखे हैं। और इसके बाद भी  वो लोग कह रहे हैं तो बाढ़ में जाए, मैं जैसी न वैसी रहूँगी, आपको देखना है आप देखो, आपको मत देखना है आप मत देखो।”

    आप उनका विडियो नीचे देख सकते हैं-

    फिल्मों की बात की जाये तो, वह अब जल्द अभिषेक वर्मन की फिल्म ‘कलंक‘ में आलिया भट्ट, वरुण धवन, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त और आदित्य रॉय कपूर के साथ नज़र आएँगी। कारण जौहर द्वारा निर्मित फिल्म 17 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है।

    इसके अलावा, वह जगन शक्ति की फिल्म ‘मिशन मंगल’ में अक्षय कुमार, विद्या बालन और तापसी पन्नू के साथ दिकाही देंगी और वह जल्द सलमान खान के साथ फिल्म ‘दबंग 3’ की शूटिंग भी शुरू कर देंगी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *