Wed. Apr 17th, 2024
    बिग बॉस

    पिछली रात हमने देखा कि कैसे सलमान खान ने सभी प्रतिभागियों को उनके खराब प्रदर्शन को लेकर डाट लगाईं। सलमान खान ने प्रतिभागियों को मोज़े उतारने की सलाह दी इसके साथ ही उन्होंने दीपक ठाकुर और सुरभि राणा को जसलीन मथारू की निजी ज़िन्दगी के बारे में गपशप न करने की चेतावनी दी है।

    सलमान ने दीपिका काकर को एक बुरा संचालक होने के लिए फटकार लगाईं। हालांकि आज के एपिसोड में सलमान का मूड अच्छा लग रहा था। उन्होंने न सिर्फ मस्ती भरे खेल खेले बल्कि निष्कासन प्रक्रिया को भी इस हफ्ते रद्द कर दिया है।

    सलमान खान ने बताया की दिवाली पर घर के सभी प्रतिभागी सुरक्षित हैं। ‘बिग बॉस 12‘ का आज का एपिसोड प्रिटी जिंटा के घर में आगमन के साथ शुरू हुआ। प्रिटी ने प्रतिभागियों के बीच एक मनोरंजक प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जिसमें सभी प्रतिभागी 2 समूहों में बाँट दिए जाएंगे और उनको एक रोमांटिक कहानी बनानी पड़ेगी।

    जिस भी समूह का प्रदर्शन अच्छा होगा वह समूह विजेता कहलाएगा और अगले हफ्ते की निष्कासन प्रक्रिया में उसको फायदा मिलेगा। जसलीन मथारू, मेघा धड़े, दीपिका काकर, सृष्टी और रोहित सुचंती एक समूह में थे वहीं दीपक ठाकुर, रोमिल चौधरी, सोमी खान, श्रीसंत और सुरभि राणा अगले समूह में थे।

    करणवीर को इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं थी क्योंकि वह घर के कप्तान हैं। दोनों समूह का प्रदर्शन इतना अच्छा रहा कि प्रिटी को समझ में नहीं आ रहा था कि विजेता किसे चुने।

    सलमान खान ने दिनभर बिग बॉस का किरदार निभाने का निश्चय किया और प्रतिभागियों को हसाने के लिए उनको मज़ाकिया टास्क देते रहे। उन्होंने प्रतिभागियों को स्लो मोशन डांस से लेकर नागिन डांस तक कराया।

    सलमान ने जसलीन से उनका मेकअप स्टोर रूम में रख देने के लिए कहा। सबसे ज्यादा मज़ा तो तब आया जब सलमान खान ने करणवीर और श्रीसंत को एक-दुसरे पर अपना गुस्सा निकालने के लिए अखाड़े में उतरने के लिए कहा।

    सलमान खान आज निष्कासन की घोषणा करने वाले थे जिसके लिए हैप्पी क्लब का नामांकन किया गया था जिसमें दीपक ठाकुर, सोमी खान, रोमिल चौधरी और सुरभि राणा थे।

    सभी प्रतिभागी इस बात को लेकर काफी परेशान थे पर उन्होंने राहत की सांस तब ली जब सलमान ने यह बताया कि इस हफ्ते वह किसी को भी घर से बेदख़ल नहीं करने जा रहे हैं।

    सब कुछ यहीं ख़त्म नहीं हुआ। यह ‘बिग बॉस’ है भाई, जहाँ बिना झगड़े और ड्रामा के कुछ भी पूरा नहीं होता। एपिसोड ख़त्म होने से पहले सलमान के करणवीर से तीन ऐसे प्रतिभागियों का नाम बताने के लिए कहा जिसका प्रदर्शन इस हफ्ते सबसे ख़राब रहा हो।

    करणवीर और श्रीसंत का इस बात पर झगड़ा हो गया क्योंकि करणवीर ने श्रीसंत का नाम ले लिया। श्रीसंत किसी भी कीमत पर कालकोठरी में जाने के लिए तैयार नहीं हुए।

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *