Wed. Nov 30th, 2022
    उर्वशी वाणी बिग बॉस

    ‘बिग बॉस’ के घर से बेदखल हुई उर्वशी वाणी मुंबई जाकर अपना सिंगिंग करियर बनाना चाहती है और वह फैशन डिज़ाइनर भी बनना चाहती हैं। 

    रविवार की रात उर्वशी वाणी को ‘बिग बॉस 12’ के घर से बेदखल कर दिया गया है। उर्वशी घर में दीपक के साथ विचित्र जोड़ी के रूप में आई थीं। दीपक इस खेल में माहिर साबित हुए पर उर्वशी की सादगी उन्हें ज्यादा वोट नहीं दिला सकी।

    शो से बाहर होने के बाद उर्वशी ने इंडियाएक्सप्रेस.कॉम से बातचीत की है। घर से बेदखल किए जाने पर निराश उर्वशी ने बताया कि ,”यह काफी उधेड़-बुन वाला पर अच्छा अनुभव था। मैंने यह नहीं सोचा था कि मैं घर से इतनी जल्दी बाहर कर दी जाउंगी। घर के बाकी सदस्य मुझे कमज़ोर कहते रहते थे शायद यही बात मेरे लिए नकारात्मक साबित हुई।

    पर मुझे समझ नहीं आता है कि मैं चिल्लाती नहीं हूँ इसका मतलब यह कैसे हो सकता है कि मैं कमजोर हूँ। मैं हमेशा सत्य के लिए खड़ी रही पर यह काफी नहीं था।”

    बिगबॉस के घर में ज्यादातर लोग सेलिब्रिटी और आम लोगों के बीच हो रहे भेदभाव की बातें करते नज़र आते हैं पर उर्वशी ने बताया कि उन्हें सब ने प्यार दिया और हमेशा उनके साथ बराबरी का व्यवहार किया गया।

    उर्वशी ने कहा कि,”मुझे नहीं लगता कि कोई ज्यादा अंतर है। एक बार अगर आप ‘बिग बॉस’ के घर में चले जाते हैं तो हर कोई सेलिब्रिटी बन जाता है। मुझे लगता है कि यह हमारी मानसिकता पर निर्भर करता है और दुःख की बात तो यह है कि बस आम आदमी ही इस बारे में बात करने की जरूरत महसूस करता है। सभी मेरे दोस्त थे और हम एक दूसरे का सम्मान करते थे। ”

    इस बार की नमांकन प्रक्रिया में प्रतिभागियों को एक-दूसरे को बचाना था। उर्वशी ने सभी प्रतिभागियों से अपनी दोस्ती के बारे में बताया पर घर के अंदर वह वोट्स पाने में सफल नहीं रहीं। ज़्यदातर प्रतिभागियों ने उनके खिलाफ वोट किए थे जिसकी वजह से उर्वशी दुखी भी हैं।

    उर्वशी ने बताया कि ,”मैं बहुत अच्छा कर रही थी पर मैं लोगों को दृश्टिकोण नहीं बदल सकी। मैंने अपनी सभी कमियों पर काम किया। मुझे नाचना पसंद नहीं है पर मैंने हर दिन नाचने की कोशिश की। मैंने मेकअप करना शुरू कर दिया पर दुनिया के लिए यह कम था। बस चिल्लाना और लड़ना ही उनके लिए मनोरंजन है। ”

    अपने सहभागी दीपक के बारे में उर्वशी ने बताया कि अब वह दीपक के साथ नहीं जुड़ना चाहती हैं। उन्होंने कहा ,”जोड़ी के रूप में हमारे बीच अच्छा तालमेल नहीं था। वह मेरे शांत स्वभाव के बारे में जानता था पर मैं उसकी वास्तविकता जान कर दंग रह गयी। मैं किसी ऐसे के साथ नहीं खड़ी हो सकती जो लोगों का सम्मान नहीं करता है। अगर हम ‘बिग बॉस’ के घर में अच्छे रिश्ते नहीं बना सके तो मुझे नहीं लगता है कि घर के बाहर मैं उसकी दोस्त रहूंगी।

    मुझे दीपक बेवकूफ लगता है वह आसानी से लोगों की बातों में आ जाता है।”

    दीपक की सोमी खान से नज़दीकियां भी उर्वशी-दीपक के रिश्ते में आयी दरारों का कारण मानी जा रही हैं। उर्वशी से जब यह पूछा गया कि क्या उन तीनों के बीच कोई लव-ट्रायंगल था ? उर्वशी हॅसते हुए कहती हैं कि ,”ऐसा बिल्कुल भी नहीं था। मेरी तरफ से ऐसा कुछ भी नहीं था और सोमी, दीपक के कारनामों से परेशान हो जाती है।

    एक मध्यमवर्गी परिवार से होने के नाते यह बात मैं जानती हूँ कि इस तरह की बाते शो के बाद परेशान कर सकती हैं। इसीलिए मैंने बिग बॉस को इस बारे में सलाह दी थी।”

    सलमान खान के बारे में सोमी ने बताया कि वह मेरे साथ बहुत अच्छे से पेश आए। वह हमें कुछ गलत करने पर ही डाटते थे और हम लोगों को हमेशा और अच्छा करने के लिए प्रेरित करते थे।

    ‘बिग बॉस’ की अपनी यात्रा के बारे में  बात करते हुए उर्वशी ने कहा कि “कभी अलविदा न कहना”, उर्वशी ने यह भी बताया कि वह मुंबई जाकर गायिका बनना चाहती हैं और उन्हें फैशन डिज़ाइनर बनने  का भी शौक है। उर्वशी ने हँसते  हुए कहा कि,”यही मेरा सपना है।”

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *