Wed. Dec 7th, 2022
    बदला बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 1

    अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की नई फ़िल्म ‘बदला‘ कल ही सिनेमाघरों में आई है और विशेषज्ञों की उम्मीद के विपरीत फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है।

    ट्रेड एनालिस्ट सुमित कदेल ने लिखा था कि, “बदला कल रिलीज़ हो रही है और फिल्म ‘पिंक’ की तरह बज्ज क्रिएट नहीं कर पाई है। बॉक्स ऑफिस अब दर्शकों की प्रतिक्रिया पर ही निर्भर करेगा। मैं 1.5 से 2.5 करोड़ की ओपनिंग की उम्मीद कर रहा हूँ।”

    लेकिन फ़िल्म ने पहले दिन 5.94 करोड़ की कमाई की है। और पहले दिन के कलेक्शन में फ़िल्म ने ‘पिंक’ को भी पीछे छोड़ दिया है। तरण आदर्श ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “बदला पहले दिन मजबूती से चल रही है। दोपहर के बाद से फ़िल्म ने रफ़्तार पकड़ी है। शाम को भी अच्छी बढ़त रही।

    अच्छे शब्द काम कर गए हैं। दूसरे और तीसरे दिन अच्छी बढ़त होनी चाहिए। शुक्रवार 5.04 करोड़। कुल 5.04 करोड़।”

    ‘पिंक’, 102 नॉट आउट’ और ‘बदला‘ के बॉक्स ऑफिस आंकड़ों की तुलना करें तो पहले दिन की कमी में ‘बदला’ सबसे ऊपर है।  ‘पिंक’ ने 4.32 करोड़ कमाए थे और ‘102 नॉट आउट’ ने 3.52 करोड़ की कमाई की थी।

    फ़िल्म को समीक्षकों और दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। तरण आदर्श ने फ़िल्म को तीन से भी ज्यादा सितारे देते हुए लिखा है कि, “बदला मनोरम है। यह कमाल की चौकाने वाली और रहस्यात्मक फ़िल्म है। अच्छे से बुना गया स्क्रीनप्ले आपको बांधे रखता है।

    अमिताभ बच्चन, तापसी और अमृता सिंह, सभी शानदार हैं।”

    अभिनेता इमरान हाशमी ने फ़िल्म की तारीफ़ में ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि, “बदला के बारे में बहुत अच्छी बातें सुन रहा हूँ। यह मेरी मस्ट वाच थ्रिलर फिल्मों की सूची में है।”

    अभिनेता विक्की कौशल ने फिल्म के बारे में लिखा है कि, “वर्तमान समय की सबसे मनोरंजक फिल्म। बांधे रखने वाली। और तापसी और अमिताभ बच्चन सर को एक टेबल के पास बैठकर इतना अच्छा अभिनय करते हुए देखना कमाल का अनुभव है।”

    यह भी पढ़ें: ‘अवेंजर्स: एन्डगेम’ की वजह से खिसकी ‘कलंक’ की रिलीज़ डेट?

    इस खबर को अंग्रेजी में यहाँ पढ़ें: ‘Badla’ opening day collection

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *