Sun. Jul 21st, 2024
    केएल राहुल , हार्दिक पांड्या

    भारत के प्रतिष्ठित क्रिकेटरों में से एक सुनील गावस्कर का कहना है कि उनका जीवन एक बायोपिक के लिए काफी दिलचस्प नहीं है।

    महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और कपिल देव जैसे क्रिकेटरों की जीवनी पर बॉलीवुड में लोकप्रियता हासिल करने के साथ, क्या वह उनके जीवन पर फिल्म बनाते हैं?

    गावस्कर ने आईएनएस को बताया, ” “मैं वास्तव में मुझ पर एक बायोपिक बने उसमें कोई दिलचस्पी नही रखता। मेरे पास एक नियमित और साधारण जीवन है। एक दर्शक के रुप में मैं इसे ऑन-स्क्रीन देखना नही चाहता। लोग फिर ऐसा क्यो करेंगे? मुझे कुछ समय पहले एक बायोपिक के प्रस्ताव के साथ संपर्क किया गया था, लेकिन मुझे लगता है कि मेरा जीवन एक बायोपिक के लिए दिलचस्प नही है।”

    निर्देशक कबीर खान इस समय भारत के सबसे पहले 1983 विश्व कप के ऊपर फिल्म बना रहे है, जिस टीम का हिस्सा सुनील गावस्कर भी थे।

    यह पूछे जाने पर कि क्या वह फिल्म निर्माता से मिले थे, उन्होंने कहा: “हां, मैं कबीर से मिला और फिल्म बनाने के संबंध में जिस तरह की बातचीत हुई, वह उस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौर से ज्यादा थी … टीम का सफर उस मैच तक। हमने इस संबंध में बातचीत की।”

    गावस्कर जिन्होने भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाए है उन्होने कहा, ” लेकिन मुझे लगता है हम दोबारा मिलेंगे और दोबार कुछ बाते साझा करेंगे।”

    क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के साथ चैट शो “कॉफ़ी विद करण” में विवादित घटना के बारे में बात करते हुए, जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा गलत टिप्पणी करने के लिए दंडित किया गया, गावस्कर ने कहा करियर के शुरुआत में स्टारडम को संभाला मुश्किल होता है।

    hardik pandya and k l rahul at coffee with karan
    हार्दिक पांड्या और के एल राहुल कॉफ़ी विथ करण शो पर

    उन्होने कहा: करियर के शुरुआत में स्टारडम को संभालना मुश्किल होता है…जब आप अपने खेल में लगातार सुधार कर रहे है तो लोग आप से यह उम्मीद कर रहे होते है कि एक सेलिब्रिटी या आइकन के रुप में आपको अच्छे व्यवहार के साथ मेल खाना चाहिए।”

    “आप जो ध्यान बाहर निकालते हैं, और फिर खेल पर ध्यान केंद्रित करते हैं ताकि आप ध्यान बनाए रख सकें। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वरिष्ठ खिलाड़ी इन युवाओं का मार्गदर्शन करें जो पहले इन परिस्थितियो से गुजर चुके है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *