Sun. Jul 21st, 2024
    हार्दिक पांड्या, केएल राहुल

    भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के लोकप्रिय चैट शो कॉफी विद करण पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए बयान देते हुए कहा है उन्होने गलती की थी और उन्हे इसके लिए सजा मिलना बिलकुल ठीक था।

    पंड्या और राहुल जनवरी में ‘कॉफी विद करण’ पर अपनी सेक्सिस्ट टिप्पणियों के बाद क्रिकेट जगत में एक तूफान ले आए थे।

    मिरर नाउ से बात करते हुए शास्त्री ने कहा, ” पांड्या और राहुल को अपनी गलती के लिए फटकार की जरूरत थी। वह अपनी इस गलती से बहुत कुछ सीखे है, जो की अच्छा है।”

    उन्होने आगे कहा, ” आप गलती करते है तो आपको उसकी सजा भी अवश्य मिलेगी इसका मतलब यह नही है कि दुनिया का अंत हो जाएगा। ऐसे कड़वे अनुभव के साथ खिलाड़ी और ज्यादा मजबूती से वापसी करते है।”

    टीवी शो 6 जनवरी को प्रसारित किया गया था। शो में, पांड्या और राहुल ने अपने रिश्तों, क्रश, पसंदीदा फिल्मों, अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के बारे में बात की। पांड्या ने कई महिलाओं के साथ संबंध बनाने का दावा किया और इस बात पर भी बात की कि वह इस मामले पर अपने माता-पिता के साथ कितने खुले हैं।

    शास्त्री से बीसीसीआई और टीम के बीच मतभेदों के बारे में पूछा गया था, जो कि लंबे विदेशी दौरों पर उनके साथ यात्रा करने वाले क्रिकेटरों के भागीदारों को लेकर था।

    “खिलाड़ियों को पता होना चाहिए कि क्या यह उनके प्रदर्शन को प्रभावित करता है, तो वे उसके अनुसार निर्णय लेंगे। जब आप घर से दूर रहने के समय को देखते हैं, तो आप वहां व्यावहारिक हो जाते हैं।”

    “लेकिन हां, अगर यह एक विश्व कप या एक बड़े टूर्नामेंट के जैसा बड़ा कार्यक्रम है जहा आपको लड़कों की ज़रूरत है कि वे पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करें तो यह अलग है, लेकिन अन्यथा – इस दिन और उम्र आपको व्यावहारिक होने और थोड़ा खुले दिमाग वाले होने की जरूरत है।” शास्त्री ने यह भी कहा कि कप्तान विराट कोहली और उनके पूर्ववर्ती एमएस धोनी के बीच अपार परस्पर सम्मान है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *