Tue. May 21st, 2024
    केएल राहुल

    भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल जो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिये थे। उन्हें नवीनतम आईसीसी टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। मंगलवार को जारी की गई नवीनतम आईसीसी रैंकिंग में राहुल ने पांचवा स्थान हासिल किया है।

    एक टीवी शो में अपनी सेक्सिस्ट टिप्पणियों के लिए बीसीसीआई द्वारा थोड़े समय के निलंबन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी-20 मैचों में 47 और 50 रन बनाए और नवीनतम रैंकिंग में पांचवा स्थान प्राप्त किया।

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर रहे कुलदीप यादव को रैंकिंग में नुकसान हुआ है और इस समय 5वें स्थान पर है।

    बल्लेबाजो और गेंदबाजो में पाकिस्तान के बाबर आजम और अफगानिस्तान के राशिद खान शीर्ष पर बरकरार है।

    135 अंको के साथ पाकिस्तान की टीम आईसीसी टी-20 टीम रैंकिंग में भारत से 13 अंक की बढ़त के साथ पहले स्थान पर है। भारत 122 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है तो वही इंग्लैंड की टीम केवल एक अंक पिछे 121 के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

    इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशिद ने अपने आईसीसी टी-20 गेंदबाजी करियर का सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग स्थान हासिल किया है। आदिल रशिद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में पांच विकेट लिए जिसके बाद उन्होने 2 पायदान की छलांग लगाते हुए 700 से ज्यादा रैटिंग अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *