दा इंडियन वायर » राजनीति » पश्चिम बंगाल को लेकर शिवसेना ने साधा मोदी सरकार पर निशाना
राजनीति समाचार

पश्चिम बंगाल को लेकर शिवसेना ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

UDDHAV THAKRE

पश्चिम बंगाल में चल रहे राजनीतिक घमासान को लेकर शिवसेना ने बीजेपी पर हमला बोला है। शिव सेना के अनुसार भाजपा सीबीआई का इस्तेमाल अपने राजनीतिक फायदे के लिए कर रही है।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा है कि ‘पश्चिम बंगाल में जो हो रहा है, वो लोकतन्त्र के लिए किसी खतरे से कम नहीं है।’

मालूम हो कि सारधा चिटफंड मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने गयी सीबीआई की टीम को राज्य पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसी के बाद से ही पश्चिम बंगाल में राजनीतिक उथल पुथल देखने को मिल रही है।

सीबीआई की कार्यवाही के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार से ही धरने पर बैठी हैं। ममता ने अपने समर्थकों को ‘देश और लोकतन्त्र बचाओ’ का नारा दिया है।

ममता का कहना है कि वो किसी भी परिणाम के लिए तैयार हैं, लेकिन अब वो नहीं झुकेंगी।

वहीं दूसरी ओर शिव सेना ने केंद्र सरकार और सीबीआई पर तंज़ कसते हुए कहा है कि भाजपा यह कार्यवाही 2 महीने पहले भी कर सकती थी। सीबीआई को भी राजीव कुमार से पूछताछ के लिए जरूरी वारंट लेकर जाना चाहिए था।

यह भी पढ़ें: अपने दिन गिन रही है ममता सरकार: योगी आदित्यनाथ

पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सीबीआई से ही सवाल करते हुए पुछा है कि ‘सारधा चिटफंड मामले में दोषियों पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए, लेकिन सीबीआई पिछले साढ़े चार सालों से क्या कर रही है जब देश को लूटा जा रहा है?’

शिवसेना ने दावा किया है कि आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा इस बार उत्तर भारत में 100 सीटें बचाने में भी असमर्थ रहेगी, यही वजह है कि भाजपा पश्चिम बंगाल जैसे राजी में 10 से पंद्रह सीटें जीत कर उस कमी को पूरा करना चाहती है।

शिवसेना ने कहा है कि बीजेपी यह सब बदले की राजनीति के तहत कर रही है, क्योंकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमित शाह की प्रस्तावित रथयात्रा की अनुमति नहीं दी थी।

यह भी पढ़ें: लैंडिंग अनुमति न मिलने पर, सड़क मार्ग से पश्चिम बंगाल में रैली करने पहुचेंगे योगी आदित्यनाथ

About the author

प्रियाँन्शु

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!