Sat. Jul 13th, 2024
    पश्चिम बंगाल: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अस्वस्थ होने के बाद, योगी आदित्यनाथ या राजनाथ सिंह सिंह करेंगे सार्वजनिक बैठकों को संबोधित

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों ‘स्वाइन फ्लू’ नामक बीमारी से जूझ रहे हैं और इसलिए उनकी जगह, इस महीने पश्चिम बंगाल में होने वाली सार्वजानिक बैठकों में या तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ या गृह मंत्री राजनाथ सिंह ज़िम्मा सँभालने वाले हैं।

    भाजपा महासचिव प्रताप बनर्जी ने कहा-“अमित शाह जी 20 जनवरी से मालदा से शुरू होने वाली पांच सार्वजनिक बैठकों को संबोधित करने वाले थे। मगर अब जब वे अस्वस्थ हैं तो, वरिष्ठ पार्टी नेता उनकी जगह योगी आदित्यनाथ या राजनाथ सिंह को लाने की सोच रही है। हमने पार्टी मुख्यालय को प्रस्ताव भेज दिया और फ़िलहाल उनके जवाब का इंतज़ार कर रहे हैं।”

    बैठकों की सरणी,बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ‘यूनाइटेड इंडिया रैली’ के अगले दिन शुरू होगी।

    इसी दौरान, राज्य की भाजपा यूनिट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ब्रिगेड परेड मैदान में 8 फरवरी को रैली में उपस्थित होने का अनुरोध किया है, और दिलचस्प बात ये है कि यही मैदान तृणमूल कांग्रेस की महा रैली के लिए भी चुना गया है।

    शाह जिनका फ़िलहाल दिल्ली के एम्स में इलाज़ चल रहा है, वे 21 जनवरी को झाड़ग्राम और बीरभूम जिले में होने वाली रैली को संबोधित करने वाले थे। उसके एक ही दिन बाद, नादिया और दक्षिण 24 परगना में सार्वजनिक बैठकें होने वाली थी।

    हालांकि पार्टी सूत्रों ने ये भी कहा है कि भाजपा नेता अपने ‘मिशन बंगाल’ पर कायम ही रहेंगे अगर उन्हें 20 जनवरी को छुट्टी मिल जाती है तो। भाजपा राज्य महासचिव राहुल सिन्हा ने कहा-“क्योंकि हमारे पार्टी अध्यक्ष अस्वस्थ हैं तो अभी तक ये फैसला नहीं लिया गया कि बंगाल में सार्वजानिक बैठकों को कौन संबोधित करेगा। हमारे पास अभी भी वक़्त है। देखते हैं।”

    राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राज्य में रथ यात्रा निकालने की अनुमति से इनकार करने के बाद सार्वजनिक बैठकों के बारे में घोषणा की। वर्तमान में, आसनसोल और दार्जिलिंग में पार्टी की दो लोकसभा सीटें हैं और आगामी चुनावों में बंगाल की 42 में से 22 सीटों पर लड़ने के लिए कमर कस रही है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *