लोकसभा चुनाव 2019: राजनाथ सिंह होंगे घोषणापत्र कमिटी के प्रमुख और जेटली होंगे प्रचार विंग के प्रमुख

arun-jaitely-rajnath-sushma-

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनज़र पार्टी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पार्टी के ‘संकल्प पत्र’ कमिटी का प्रमुख बनाया है जबकि वित्त मंत्री अरुण जेटली को प्रचार इकाई का प्रमुख नियुक्त किया है। रविवार को अमित शाह ने 17 अन्य समूहों की घोषणा की।

केन्द्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, थावरचंद गहलोत, रविशंकर प्रसाद, पियूष गोयल, मुख़्तार अब्बास नकवी, के जे अलफांसो और किरण रिजीजू, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पार्टी घोषणापत्र तैयार करने वाले 20 सदस्यीय कमिटी के अन्य सदस्य है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सामाजिक और स्वयंसेवी संगठनों तक पहुंचने के लिए 17-सदस्यीय समिति का नेतृत्व करेंगे, जबकि उनकी कैबिनेट सहयोगी सुषमा स्वराज एक समूह की अध्यक्षता करेंगी जो चुनावों के लिए साहित्य का निर्माण करेगी। रविशंकर प्रसाद पार्टी के मीडिया समूह का नेतृत्व करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकरबुद्धिजीवियों के साथ बैठकों की अध्यक्षता करेंगे।

एक बयान में कहा गया है कि एक समिति सोशल मीडिया को संभालेगी जबकि एक ग्रुप पार्टी नेताओं के दौरे को मैनेज करेगी। एक तीसरे समूह, जिसके 13 सदस्यों में पार्टी महासचिव सरोज पांडे शामिल हैं, विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों तक पहुंचाएगी

भाजपा उपाध्यक्ष श्याम जाजू और इसकी सूचना प्रौद्योगिकी विंग प्रभारी अमित मालवीय 13-सदस्यीय सोशल मीडिया समिति में हैं।

प्रचार विंग के सदस्यों में केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर और महेश शर्मा, पार्टी महासचिव अनिल जैन, राज्यसभा सांसद और व्यवसायी राजीव चंद्रशेखर के अलावा गोयल भी शामिल हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here