Tue. Jul 23rd, 2024
    राहुल गाँधी ने किया ममता बनर्जी की रैली का समर्थन, कहा ये एकजुट भारत का सन्देश है

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस और उनके द्वारा प्रस्तावित रैली को अपनी पार्टी की तरफ से समर्थन पेश करते हुए कहा कि वे आशा करते हैं कि ये रैली ‘एकजुट भारत’ का सन्देश फैलाएगी।

    टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को लिखे पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा-“सच्चा राष्ट्रवाद और विकास केवल लोकतंत्र, सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के परिक्षण स्तम्भ से ही हराया जा सकता है। भाजपा और श्री मोदी के इरादों का विचार ही इतना नष्ट करने वाला है। पूरा विपक्ष एक साथ आ गया है। इस एकता के शो के लिए मैं ममता दी को अपना समर्थन देता हूँ और आशा करता हूँ कि हम ‘एकजुट भारत’ का एक मजबूत सन्देश भेज पाएंगे।”

    ये पत्र उस रैली के सन्दर्भ में लिखा गया है जो शनिवार को पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री के द्वारा आयोजित की जा रही है। इस रैली में देश भर से गैर-भाजपा पार्टियाँ भाग लेंगी। बंगाल की सीएम ने रैली को-‘यूनाइटेड इंडिया रैली’ का नाम दिया है।

    इस रैली के तहत, बनर्जी अपनी छवि एक ताकतवर राजनेता के रूप में पेश करना चाहती हैं जो बाकी दलों को साथ लेकर चल सकती है और आगामी लोक सभा चुनावों में भगवा पार्टी को चुनौती दे सकती है।

    हालांकि इस रैली में राहुल गाँधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गाँधी और बसपा प्रमुख मायावती शामिल नहीं होंगे मगर अपनी अपनी जगह प्रतिनिधियों को भेजेंगे।

    बनर्जी ने दावा किया-“कश्मीर से कन्याकुमारी तक राजनेता-एच डी देवेगौड़ा (पूर्व पीएम), एच डी कुमारस्वामी (कर्णाटक सीएम), अरविन्द केजरीवाल (दिल्ली सीएम), अखिलेश यादव (सपा प्रमुख), शरद पवार (एनसीपी प्रमुख), फ़ारूक़ अब्दुल्लाह (एनसी प्रमुख) सहित और भी बहुत लोग रैली में हिस्सा लेंगे।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *