Fri. Sep 30th, 2022
    pati patni aur vo, कार्तिक आर्यन, भूमि पेड्नेकर, अनन्या पाण्डेय

    फ़िल्म ‘पति पत्नी और वो’ के कलाकारों की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है। फ़िल्म में कार्तिक आर्यन, भूमि पेड्नेकर और अनन्या पाण्डेय मुख्य भूमिकाओं में होंगे।

    भूमि पेड्नेकर ने फ़िल्म समूह की तस्वीरें शेयर करते हुए इस बात की पुष्टि की है।

    https://www.instagram.com/p/BszSB4BB9ah/

    तो क्या हम यह माने कि भूमि ने तापसी पन्नू को रिप्लेस कर दिया है? फ़िल्म में पहले कार्तिक आर्यन और अनन्या पाण्डेय के साथ तापसी पन्नू के होने की बात कही जा रही थी।

    यह वास्तव में अभिनेत्री तापसी पन्नू लिए एक चौंकाने वाला क्षण था जब उसे पता चला कि उसे ‘पति पत्नी और वो’ रीमेक  से हटा दिया गया है। अभिनेत्री ने दावा किया है कि उन्हें इसके बारे में न तो सूचित किया गया था और न ही निर्माताओं ने उनके निर्णय के लिए कोई विशेष कारण दिया था।

    तापसी ने हाल की रिपोर्टों में, निर्माताओं के इस व्यवहार पर अपनी निराशा व्यक्त की है और यह भी जोड़ा है कि निर्देशक मुदस्सर अजीज को भी इसकी सूचना नहीं दी गई थी।

    पाठक इस बात से अवगत हो सकते हैं कि, पिछले कुछ दिनों से, ‘पति पत्नी और वो’ रीमेक के बारे में कई अफवाहें आ रही हैं। फिल्म के निर्देशक के रूप में मुदस्सर अजीज के साथ जूनो चोपड़ा और अभय चोपड़ा द्वारा रीमेक बनाए जाने की उम्मीद है।

    वर्तमान पीढ़ी को दिखाने के लिए 70 के दशक के नाटक की पटकथा को समकालीन स्पर्श दिया गया है। मूल रूप से संजीव कुमार द्वारा निभाए गए पति की के लिए कार्तिक आर्यन को लिया गया है। जबकि, अनन्या पांडे को ‘वो’ की भूमिका में लेने की बात की जा रही है पुरानी फ़िल्म में यह किरदार रंजीता द्वारा किया गया था।

    यह पता नहीं चला है कि क्या ‘पत्नी’ के किरदार के लिए लिए तापसी को साइन किया गया था!

    तापसी इस तथ्य को लेकर कुछ चौंकाने वाले खुलासे कर रही थीं कि, वह इस फिल्म के लिए आने वाली पहली अभिनेताओं में से एक थीं। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि उन्हें वास्तव में पटकथा और भूमिका पसंद है और उन्होंने फिल्म के लिए एक मौखिक संकेत दिया है।

    उसने फिल्म के लिए डेट्स देने के लिए अपनी अन्य प्रतिबद्धताओं के साथ अपनी तारीखों को भी समायोजित कर लिया था, लेकिन जब उसे किसी और से पता चला कि वह फ़िल्म से निकाल दी गई हैं तो उन्हें झटका लगा।

    यह भी पढ़ें: कमल हसन की फ़िल्म इंडियन 2 में नकारात्मक भूमिका निभाएंगे अक्षय कुमार?

    निर्माताओं ने कथित तौर पर उसे कोई उचित कारण नहीं दिया है। इसके अलावा, रिपोर्टों के अनुसार, उसने निर्देशक से भी संपर्क किया, जो इस कारण से अनजान थे और उन्हें बताया कि उन्हें भूमिका के लिए किसी और को लेने के लिए कहा गया था।

    तापसी पन्नू ने कहा कि वह इस तथ्य से अधिक परेशान हैं कि उन्हें  इसके बारे में सूचित नहीं किया गया था। अब वह जिन समस्याओं का सामना करेगी, उन पर विस्तार से बात करते हुए, तापसी ने कहा कि यदि उन्हें पहले से अच्छी तरह से सूचित किया गया होता तो उन्होंने उन तारीखों को अन्य फ़िल्मों को दे दिया होता जो उन्होंने ‘पति पत्नी और वो’ के लिए बचा के रखे थे।

    हालांकि, अभिनेत्री ने इस घटना पर कोई गुस्सा नहीं जताया और इसे आंख खोलने वाला बताया क्योंकि इसने भविष्य में स्क्रिप्ट चुनने के बारे में उसे सावधान कर दिया है।

    दूसरी ओर, फिल्म के निर्माता जूनो चोपड़ा और भूषण कुमार [टी-सीरीज़ के प्रमुख] इस मामले पर अपना संयुक्त बयान देने के लिए आगे बढ़े हैं। उनके बयान में कहा गया है, “जब कोई स्क्रिप्ट लॉक होती है, तो हर निर्देशक या निर्माता फिल्म की कास्टिंग के लिए अभिनेताओं से संपर्क करता है, यह एक बुनियादी प्रोटोकॉल है, जिसके बाद लगभग सभी फिल्म निर्माता आते हैं।

    इसी तरह, हमारी आने वाली फ़िल्म ‘पति पत्नी और वो’ के लिए हम कई अभिनेताओं के पास पहुंचे, जिनके बारे में हमें लगा था कि फिल्म में वे हमारे संभावित नायक हो सकते हैं।

    बहुमुखी अभिनेत्री तापसी पन्नू उन कई अभिनेत्रियों में से एक थीं जिन्हें हमने फिल्म की प्रमुख महिलाओं में से एक के लिए संपर्क किया था। हालाँकि, हमने निर्माता के रूप में उसके प्रति कभी कोई प्रतिबद्धता नहीं दी थी।

    हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि हमारी कास्टिंग विशुद्ध रूप से इस आधार पर की गई थी कि किसने पात्रों को अनुकूल बनाया? तापसी एक बेहद प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं और हम भविष्य में उनके साथ काम करना पसंद करेंगे। हम जल्द ही ‘पति पत्नी और वो’ के अंतिम कलाकारों के लिए आधिकारिक घोषणा करेंगे।”

    यह भी पढ़ें: अपनी तरह की अनोखी है बरुन सोबती की फ़िल्म 22 यार्ड्स, देखें ट्रेलर

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.