Wed. Oct 5th, 2022
    भूमि पेड्नेकर सोनचिड़िया

    सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर, मनोज वाजपेयी और रणवीर शौरी अभिनीत बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सोनचिड़िया’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। अभिषेक चौबे द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म 1970 के दशक में चंबल की घाटियों में स्थित, एक पावर पैक, बोल्ड, पेचीदा, डकैत ड्रामा है।

    ट्रेलर में खूंखार चंबल घाटी को चित्रित किया गया है, जिसे डकैतों के प्रति अपनी निष्ठा के लिए जाना जाता है। कई गिरोह  घाटियों पर नियंत्रण करने के लिए लड़ते हैं क्योंकि सरकारी सेना डकैतों पर टूट पड़ती है।

    सुशांत सिंह राजपूत का यह अवतार बिल्कुल अलग और कमाल का है। फ़िल्म में सुशांत सिंह अपने गिरोह के सदस्यों के खिलाफ जाते हैं  और जिस कारण उन्हें लड़ना पड़ता है। भूमि पेडनेकर भी एक बदमाश महिला अवतार में दिखाई दे रही हैं। फिल्म के सभी कलाकारों को फिल्म के विषय के अनुसार भयंकर रूप में देखा जा सकता है।

    भूमि ने अपने चरित्र के बारे में बात करते हुए आईएएनएस को दिए एक बयान में कहा कि, “मेरे लिए अभिनय मेटामोर्फोसिस की एक प्रक्रिया है। यह भूलने की बीमारी है कि मैं कौन हूं और पूरी तरह से एक नया बन जाने की प्रक्रिया है।

    “हर कलाकार का अपना तरीका होता है और हर किरदार को एक अलग दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है और सोनचिड़िया के लिए, मुझे अलगाव की आवश्यकता थी। मैंने एक एकल दृष्टिकोण पर ध्यान दिया, जिसने मुझे बड़े पैमाने पर दुनिया से अलग कर दिया।”

    इस अवधि के दौरान वह केवल अपने परिवार से मिली थीं। अपने आप को एक “बेचैन अभिनेता” कहते हुए भूमि ने बताया कि, “जब तक मैं जिस किरदार को देख रही हूँ वह मैं बन नहीं जाती, मुझे शांति नहीं मिलाती है। हर फ़िल्म से पहले मैं 30 दिनों तक एक किरदार के साथ रहती हूँ।”

    भूमि ने बताया कि, “किसी भी किरदार के बारे में जानने के लिए आपको बाकी चीजें भुलानी पड़ती हैं। चम्बल के लिए रवाना होने से पहले मैंने सिर्फ अपने परिवार से संपर्क किया था।

    कभी-कभी यह बात आपको अपने चाहनेवालों से अलग-थलग कर देती है पर यह एक-मात्र तरीका था।

    यह भी पढ़ें: आमिर खान जैसी लग रही है पर आमिर की नहीं है यह तस्वीर

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.