CBFC ने ‘नो फ़ादर्स इन कश्मीर’ पर बैन की बातों को झुठलाया, बोले गलत सूचना फैला कर डाला जा रहा है अनुचित दबाव

नो फ़ादर्स इन कश्मीर, CBFC
स्रोत: ट्विटर

अभिनेत्री आलिया भट्ट ने गुरुवार को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) से अपनी मां सोनी राजदान की फिल्म ‘नो फादर्स इन कश्मीर’ पर से प्रतिबंध हटाने का आग्रह करते हुए कहा है कि फ़िल्म सहानुभूति और करुणा के बारे में है। 

हालाँकि, CBFC ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने से इनकार करते हुए कहा है कि यह “दुर्भाग्यपूर्ण” है कि ‘unwarranted pressure’ को “प्रतिबंध की गलत सूचना बनाकर फैलाया जा रहा है।

बोर्ड ने कहा कि सीबीएफसी द्वारा फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की कोई भी खबर पूरी तरह से झूठी है और सभी लोगों को ध्यान रखना चाहिए। 

अभिनेता स्वरा भास्कर के कश्मीर निर्देशक अश्विन कुमार के ‘नो फादर्स’ के समर्थन में आने के बाद आलिया की टिप्पणी भी आई है।

आलिया ने लिखा है कि, “माँ की फ़िल्म ‘नो फ़ादर्स इन कश्मीर’ के लिए उत्साहित हूँ। फ़िल्म निर्माण समूह ने एक ईमानदार प्रेमकहानी बनाने के लिए बहुत मेहनत की है। आशा करती हूँ कि CBFC बैन हटा देगी। यह फ़िल्म सहानुभूति और करुणा के बारे में है। चलो प्रेम को एक मौका दें।”

सीबीएफसी क्षेत्रीय अधिकारी तुषार कर्मकार ने पीटीआई से कहा है कि, “हम फिल्म के बारे में फैलाई जा रही गलत सूचना से निराश हैं। सीबीएफसी द्वारा इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की कोई भी खबर पूरी तरह से झूठी है। और सभी जिम्मेदार लोग इसका ध्यान रखें।” फिर से स्पष्ट करना चाहते हैं कि ‘नो फ़ादर्स इन कश्मीर‘ के फिल्म निर्माताओं को पहले से ही एक वयस्क प्रमाण पत्र दिया गया है और इसके कारणों को स्पष्ट रूप से उन्हें सूचित किया गया है।” 

उन्होंने कहा कि ,”यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रतिबंध की गलत सूचना को फैलाकर अनुचित दबाव डाला जा रहा है।” सीबीएफसी अपने काम को दबाव में आए बिना सुसंगत और पारदर्शी तरीके से करना जारी रखेगा।”

कथित तौर पर, फिल्म में फिर से नए सिरे से कटौती की मांग की गई थी और कुमार सीबीएफसी और एफसीएटी के बीच अपनी फिल्म के लिए ‘यू / ए’ प्रमाण पत्र प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनकी फिल्म  व्यापकदर्शकों की हकदार है।

यह भी पढ़ें: संपन्न हुई राष्ट्रपति भवन में मणिकर्णिका की स्क्रीनिंग: देखें तस्वीरें

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here