Mon. May 20th, 2024
    nawazuddin siddiki dusty to meet rusty

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी देश के सबसे बहुमुखी अभिनेताओं और आलोचकों के पसंदीदा सितारों में से एक हैं। उन्होंने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘मंटो’ और ‘ठाकरे’ जैसी फिल्मों के लिए सराहना हासिल की है।

    अपनी नवीनतम फिल्म ‘फोटोग्राफ’ के बाद, नवाजुद्दीन ने अब बांग्लादेशी फिल्म निर्माता मोस्टोफा सरवर फारूकी के साथ आसिफ मांडवी की किताब ‘नो लैंड्स मैन’ के फिल्म रूपांतरण पर हस्ताक्षर किए हैं।

    इस साल कई फ़िल्में बनाई जा रही हैं, जिसमें ‘द जोया फैक्टर’ भी शामिल है, नवाजुद्दीन अंतरराष्ट्रीय फिल्म निर्माता के साथ काम करेंगे।

    अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर खबर साझा करते हुए, अभिनेता ने लिखा है कि, “सबसे प्रतिष्ठित स्क्रिप्ट ‘नो लैंड्स मैन’ आखिरकार एक फिल्म के रूप में बनने जा रही है। अवसर के लिए मोस्टोफा सरवर फारूकी को धन्यवाद।”

    https://www.instagram.com/p/Bv1iOd3ADRW/

    वैरायटी पत्रिका के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, हरामखोर के अभिनेता ने कहा कि, “स्क्रिप्ट आज की अजीब दुनिया में, मजबूत हास्य, व्यंग्य और भावना को प्रदर्शित करती है। मुझे लगा कि एक अभिनेता की क्षमता से अधिक इस परियोजना से जुड़ा होना अनिवार्य है, क्योंकि मुझे लगा कि यह उस तरह की फिल्म है जिसे वास्तव में बनाने की जरूरत है।”

    2014 में मोशन पिक्चर एसोसिएशन ऑफ अमेरिका और एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स के स्क्रिप्ट डेवलपमेंट फंड जीतने के बाद यह परियोजना अस्तित्व में आई थी।

    यह बुसान में एशियन प्रोजेक्ट मार्केट का हिस्सा था और उसी साल भारत के फिल्म बाज़ार में इसे सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट चुना गया। वर्तमान में, फिल्म प्री-प्रोडक्शन के चरण में है। इसे अंग्रेजी भाषा में शूट किया जाएगा।

    मांडवी का ‘नो लैंड्स मैन’ एक दक्षिण एशियाई व्यक्ति की कहानी पर आधारित है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में एक ऑस्ट्रेलियाई लड़की से मिलता है। यह पुस्तक हास्य से भरी हुई है क्योंकि यह भारत-मुस्लिम-ब्रिटिश-अमेरिकी के जीवन पर व्यंग है।

    फिलहाल, नवाज़ुद्दीन ने मौनी रॉय के साथ ‘बोले चूड़ियां’ साइन की है उन्हें आखिरी बार ‘फ़ोटोग्राफ़’ में सान्या मल्होत्रा के साथ देखा गया था।

    यह भी पढ़ें: टी-सीरीज के दुनिया का नंबर 1 चैनल बनने पर पिउडीपाई ने की भारत की बेइज़्ज़ती, देखें वीडियो

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *