Mon. Jun 17th, 2024
    pewdiepie

    टी-सीरीज (T-Series) के भारत का नंबर 1 चैनल बनने के बाद दूसरे स्थान पर आए पिउडीपाई (PewDiePie)ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने जमकर भारत और टी सीरीज की बेइज़्ज़ती की है।

    एक बार पहले भी उन्होंने ‘बिच लज़ानिया’ नामक वीडियो में कुछ ऐसा ही किया था जिसके बाद भारत से उनके फैंस काफी नाराज़ हुए थे।

    पिउडीपाई के इस नए वीडियो में भारत की जातिव्यवस्था और गरीबी पर व्यंग किया गया है जो फैंस की भावनाओं को सीधे तौर पर आहत कर सकती है।

    ‘Congratulations’ शीर्षक वाले वीडियो में, PewDiePie ने टी-सीरीज़ और उसके अध्यक्ष भूषण कुमार पर गीत चोरी का और भारी मात्रा में कर न चुकाने का भी इल्जाम लगाया है।

    उन्होंने अपने वीडियो में कहा है कि, “भारत को यूट्यूब के बारे में तो पता चल गया है लेकिन वह अपनी जातिव्यवस्था और ‘गरीबी-भुखमरी’ का क्या करने वाले हैं?

    दोनों चैनलों के बीच लड़ाई लंबे समय से चल रही थी, लेकिन पिछले महीने टी-सीरीज ने आखिरकार अधिक सब्सक्राइबर्स अर्जित कर आकर्षक जीत हासिल कर ली है। वर्तमान में, PewDiePie के पास 92,125,439 सब्सक्राइबर्स हैं जबकि T-Series के 92,140,318 सब्सक्राइबर्स हैं।

    टी-सीरीज़ के हेड भूषण कुमार ने सोशल मीडिया पर #BharatWins कैंपेन शुरू किया था, जिसमें लोगों से टी-सीरीज़ को दुनिया का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल बनाने के लिए मदद करने की अपील की गई थी।

    https://twitter.com/itsBhushanKumar/status/1103234186201116672

    सलमान खान, वरुण धवन, अर्जुन कपूर और जॉन अब्राहम जैसी कई बॉलीवुड हस्तियां PewDiePie और YouTube के बीच ऑनलाइन लड़ाई में शामिल हुईं थीं।

    टी-सीरीज़ ही नहीं, PewDiePie को भी इस मामले में कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों का समर्थन मिला है।

    यह भी पढ़ें: फैनफेस्ट के बाद अपने बॉयफ्रेंड के साथ बेल्जियम में छुट्टियां मना रही हैं प्राजक्ता कोली, देखें तस्वीरें

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *