Sat. Dec 10th, 2022
    t seriese vs pewdiepie

    बॉलीवुड के स्टार्स जैसे सलमान खान, वरुण धवन आदि ने यूट्यूब पर छिड़े टी-सीरीज और स्वीडिश गेमर पीवडीपाई  के बीच जंग में शामिल हो चुके हैं। भूषण कुमार जो टी-सीरीज के निर्देशक हैं, ने एक वीडियो के जरिये अपने फैंस से टी-सीरीज को सब्सक्राइब करने की अपील की है ताकि उनका चैनल पहले स्थान पर आ सके।

    अनिल कपूर, सलमान खान, अर्जुन कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, कार्तिक आर्यन और जॉन अब्राहम टी-सीरीज के सपोर्ट में सामने आए हैं। संगीत जगत के सितारे जैसे, हनी सिंह, अदनान सामी और जस्सी गिल ने भी टी-सीरीज के समर्थन ने ट्वीट किया है।

    सलमान खान ने लिखा है कि, “भारत ने यूट्यूब जीत लिया। दोस्तों टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर भारत को जिताइये।”

    जॉन अब्राहम ने लिखा है कि, “हमारा अपना यूट्यूब चैनल टी-सीरीज दुनिया का सबसे बड़ा चैनल बनने के कगार पर है। चलो इसे जीतने के लिए पूरी जान लगा दें।

    कार्तिक आर्यन ने भी इसका सपोर्ट किया है।

    https://twitter.com/sonakshisinha/status/1104998979903709186

    इस बारे में और भी कई बड़े कलाकारों ने सहयोग किया है।

    म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज का यूट्यूब चैनल 2006 में लांच किया गया था। इस चैनल पर हर सप्ताह नए गाने रिलीज़ किये जाते हैं। यह कंपनी संगीत के क्षेत्र में में 30 सालों से काम कर रही है।

    पीवडीपाई यूट्यूब का नंबर 1 चैनल है। इसके 88,984,448 सब्सक्राइबर हैं वहीँ टी-सीरीज के 88,962,196 सब्सक्राइबर हैं। इन दोनों के बीच यूट्यूब पर गलाकाट प्रतिस्पर्धा चलती है जिसमें दोनों ही कभी आगे और कभी पीछे रहते हैं।

    पीवडीपाई कई बार टी-सीरीज से पीछे हो चूका है और इस मौके पर उसने लोगों से अपील करके मदद भी ली है। एक रैप वीडियो बनाकर इसने टी-सीरीज को जी भरके गालियां भी दी थीं।

    टी-सीरीज अबतक इस मामले में चुप ही था पर अब वह भी सामने आ चूका है। आशा करते हैं कि बॉलीवुड स्टार्स का यह सहयोग टी-सीरीज को नंबर 1 बनाने में मददगार साबित होगा।

    यह भी पढ़ें: रिलीज़ हुआ ‘पहाड़गंज’ का पहला पोस्टर, स्पेनिश अभिनेत्री और लेखिका लोरेना फ्रेंको निभा रही हैं मुख्य भूमिका

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *