Wed. Feb 8th, 2023
    रिलीज़ हुआ "नोटबुक" से 'बुमरो' का रीमेक, ज़हीर इक़बाल और बच्चो संग झूमने को हो जाओ तैयार

    सलमान खान की आगामी निर्मित फिल्म “नोटबुक” से बॉलीवुड को दो नए चेहरे मिलने वाले हैं और उन दोनों अभिनेताओं के नाम हैं- ज़हीर इक़बाल और प्रनूतन बहल। फिल्म के ट्रेलर और पहले दो गानों को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और रिलीज़ के कुछ ही दिन पहले, मेकर्स ने फिल्म का तीसरा गाना-‘बुमरो’ जारी किया है। ये गाना 2000 में आई फिल्म ‘मिशन कश्मीर’ का है जिसमे ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा ने मुख्य किरदार निभाया था। ‘बुमरो’ दरअसल एक लोक-साहित्य गीत है जो मूल रूप से कश्मीरियों के बीच मशहूर है।

    रीमेक के ज़माने में, इस हिट गाने का भी रीमेक बना दिया गया है। मगर फिर भी ये गीत सुनकर आपको महसूस होगा कि मेकर्स ने इसका मूल संगीत नहीं बदला है, केवल थीम में फिट बैठने के लिए बोल में कुछ बदलाव किये हैं। विडियो में, ज़हीर बच्चो के साथ नाचते दिखाई दे रहे हैं। पूरा गाना बच्चो की मासूमियत और ज़हीर के साथ उनकी मस्ती से भरा हुआ है।

    विडियो शुरू होता है ज़हीर से जो अपने हाथ का प्लास्टर काट देते हैं क्योंकि वह बच्चो के साथ मिलकर झील के किनारे एक जर्जर स्कूल भवन का पुनर्निर्माण करते हैं। पूरे विडियो में, ज़हीर बच्चो संग नाचते हुए दिखाई दे रहे हैं। गाने को कमाल खान ने गाया है जबकि इसका संगीत विशाल मिश्रा ने बनाया है।

    नितिन कक्कड़ द्वारा निर्देशित फिल्म इस साल 29 मार्च को रिलीज़ हो रही है। “नोटबुक” की कहानी कश्मीर में सेट की गयी है और ये फिरदौस और कबीर की प्रेम-कहानी है जिसमे दोनों को बिना मिले ही एक-दुसरे से प्यार हो जाता है। इसका निर्माण सलमान खान फिल्म्स, सिने1 स्टूडियोज प्रोडक्शन, सलमा खान, मुराद खेतानी और आश्विन वरदे ने मिलकर किया है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *