Wed. Dec 7th, 2022
    "नोटबुक" अभिनेता ज़हीर इक़बाल ने ली अपने 11 साल के कश्मीरी को-स्टार की ज़िम्मेदारी

    सलमान खान के निर्माण में बनी फिल्म “नोटबुक” इन दिनों खूब सुर्खियाँ बटोर रही है। और हो भी क्यों ना, इस फिल्म से बॉलीवुड को दो नए चहरे जो मिलने वाले हैं। एक है मोहनीश बहल की बेटी और नूतन की पोती प्रनूतन का और दूसरा है फिल्मी दुनिया से बिलकुल अलग ज़हीर इकबाल का। फिल्म का ट्रेलर लांच हो गया है जिसे दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। फिल्म की कहानी नयी है और ट्रेलर में दोनों स्टार्स के अलावा, कई सारे बच्चे भी नज़र आ रहे हैं। जिनमे से एक को, खबरों के अनुसार, ज़हीर ने अपनी ज़िम्मेदारी पर ले लिया है।

    ज़हीर की इस 11 साल के बच्चे से कश्मीर में हो रही अभिनय कार्यशाला में मुलाकात हुई थी। बच्चे का नाम मेहरूस है और उसकी तारीफ करते हुए ज़हीर ने कहा-“मेहरूस सबसे समझदार लोगों में से एक है जिनसे मैं मिला हूँ। उन्होंने फिल्म की टीम की भी सेट पर बाकी बच्चो को सँभालने में मदद की थी। एक बार, उन्होंने खाली जूस के डिब्बो को उठा कर टेबल के नीचे रख दिया था, ये सुनिश्चित करने के लिए कि क्रू इसे बेकार ना जाने दे।”

    बच्चे के साथ काम करते हुए, ज़हीर को पता चला कि मेहरूस का लम्बे समय से मुंबई में रहने का सपना है। उनके मुताबिक, “वह मुंबई की बॉलिंग गली, गाड़ियाँ और व्यस्त सड़को की तस्वीरों से मोहित थे। मैंने उनके पिता मंज़ूर अहमद से बात की, जिन्होंने स्वीकार किया कि जबकि कश्मीर नागरिकों के लिए सुरक्षित हो सकता है, वह सुरक्षा की फ़िक्र करते हुए अपने बच्चो को वहाँ बड़ा होते हुए नहीं देखना चाहते। इसलिए मैंने उन्हें मेहरूस को यहाँ लाने का प्रस्ताव दिया ताकी उसकी प्रतिभा बेकार ना चली जाए। मेहरूस अब मेरे साथ ट्रायल बेसिस पर दो-तीन महीने के लिए रहेगा। अगर सब कुछ सही रहा, तो वो बेहतरी के लिए मेरे साथ ही रहेगा।”

    https://www.instagram.com/p/Bta0d98n7oa/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/BrjcOtDnXJV/?utm_source=ig_web_copy_link

    जब उनसे बच्चे के बारे में योजनाओ के ऊपर सवाल किया गया तो ज़हीर ने कहा-“उनकी माँ फ़िलहाल उलझन में हैं मगर मैं आशावादी हूँ कि सब कुछ ठीक से हो जाएगा। मैं मेहरूस का उसी स्कूल में दाखिला कराना चाहता हूँ जहाँ मैं बचपन में गया था और ऐसी रणबीर कपूर।”

    नितिन कक्कड़ निर्देशित फिल्म इस साल 29 मार्च को रिलीज़ हो रही है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *