Thu. Feb 2nd, 2023
    नेहा धूपिया को किया गया फैटशेम, अभिनेत्री ने दिया करारा जवाब

    अभिनेत्री नेहा धूपिया, जिन्होंने पिछले साल नवंबर में पति अंगद बेदी के साथ अपनी बेटी का स्वागत किया था, ने एक मीडिया रिपोर्ट की उनके बढ़ते वजन पर टिपण्णी करने के लिए लताड़ लगाई है। नेहा ने अपनी गर्भावस्था के बाद के वजन के बारे में प्रकाशन की असंवेदनशील टिप्पणियों की आलोचना करते हुए एक विस्तृत प्रतिक्रिया लिखी।

    पोस्ट पर कैप्शन डालते हुए नेहा ने लिखा-“धन्यवाद, आगे”। आर्टिकल पर नेहा ने लिखा था-“मुझे किसी को स्पष्टीकरण देने की जरुरत नहीं है क्योंकि ऐसी फैटशेमिंग से मुझे बिलकुल भी फर्क नहीं पड़ता। मैं इसे बड़ी समस्या की तरह सम्बोधित करना चाहती हूँ क्योंकि फैटशेमिंग हर किसी के लिए रुकनी चाहिए और सिर्फ सेलेब्स के लिए नहीं। एक नयी माँ होने के नाते, मुझे फिट होना है, स्वस्थ और उर्जा से भरपूर होना है अपनी बेटी के लिए। इसलिए मैं रोज़ एक्सरसाइज करती हूँ, कभी कभी दिन में दो बार भी क्योंकि मेरे लिए फिटनेस मेरी प्राथमिकता है और समाज में लुक्स को लेकर बनाये गए स्टैण्डर्ड में रहना नहीं। और मैं आशा करती हूँ कि भविष्य में, लोग एक दूसरे पर ऐसी अभ्रद टिपण्णी करते समय दयालु रहे।”

    उनके पति अंगद ने भी अपनी पत्नी का साथ देते हुए प्रकाशन को बहुत सुनाया है। उन्होंने ट्विटर के जरिये लिखा-“ये अधिकतम लाभ है जो आपको मिलेगा।”

    “हिना खुर्रम, एक ऐसी महिला, जो दूसरी महिला जिसने अभी अभी एक बच्चे को जन्म दिया है, को फैटशेम करने से आपकी परवरिश के बारे में पता चलता है।”

    बॉलीवुड से भी करण जौहर और सोनम कपूर समेत कई सेलेबस ने नेहा का बचाव किया है।

    नेहा को ‘जबरदस्त’ महिला बुलाते हुए, करण ने लिखा-“तुम इतने रास्ते चलती हो हास्य के साथ, बुद्धिमत्ता के साथ और त्याग के साथ। यह वजन कम करने के बारे में कभी नहीं है यह हमेशा परिप्रेक्ष्य के बढ़ने के बारे में है। और मुझे आशा है कि यह लिखने वाली महिला को आज कुछ हासिल हुआ है।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *