दा इंडियन वायर » मनोरंजन » सामने आया फिल्म “द ताशकंद फाइल्स” से नसीरुद्दीन शाह, राजेश शर्मा और प्रकाश बेलवाड़ी का लुक
मनोरंजन

सामने आया फिल्म “द ताशकंद फाइल्स” से नसीरुद्दीन शाह, राजेश शर्मा और प्रकाश बेलवाड़ी का लुक

सामने आया फिल्म "द ताशकंद फाइल्स" से नसीरुद्दीन शाह, राजेश शर्मा और प्रकाश बेलवाड़ी का लुक

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की बायोपिक ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर‘ और कुछ दिनों बाद रिलीज़ होने वाली वर्तमान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी‘ के बाद, एक और राजनीतिक ड्रामा रिलीज़ होने वाला है। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर बनी इस फिल्म का नाम है “द ताशकंद फाइल्स” जिसका निर्देशन विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया है।

फिल्म का पोस्टर और स्टार-कास्ट के नाम का खुलासा हो चुका है। पल्लवी जोशी फ़िल्म में पद्मश्री लेखिका ऐय्षा अली शाह की भूमिका में हैं जबकि गंगाराम झा के किरदार में दिखाई देंगे पंकज त्रिपाठी। श्वेता बसु निभाएंगी रागिनी फुले का किरदार और मिथुन चक्रवर्ती दिखेंगे श्याम सुन्दर त्रिपाठी की भूमिका में।

फिल्म में विनय पाठक, मंदिरा बेदी, अंकुर राठी और प्रकाश बेलवाड़ी भी अहम किरदार में नजर आयेंगे। हाल ही में, फिल्म समीक्षक तरन आदर्श ने सोशल मीडिया के जरिये फिल्म से नसीरुद्दीन शाह का लुक साझा किया है जो पीकेआर नटराजन की भूमिका में दिखाई देंगे। देखिये उनका लुक-

इसके साथ ही रिलीज़ हुआ राजेश शर्मा का लुक जो दिखेंगे ओमकार कश्यप के किरदार में और प्रकाश बेलवाड़ी का लुक जो आयेंगे जीकेएस अनंत सुरेश के किरदार में नज़र। देखिये दोनों का लुक-

कुछ वक़्त पहले, फिल्म का पोस्टर भी लांच हुआ था जिसे देखकर दर्शकों के मन में फिल्म देखने की दिलचस्पी जाग गयी थी। पोस्टर यहाँ देखे-

PTI से बात करते हुए अग्निहोत्री ने बताया-“10 जनवरी, 1966 वाले दिन, शास्त्री जी ने ‘ताशकंद समझौता’ पर हस्ताक्षर किये थे। और उसी के कुछ घंटों बाद उनकी मौत हो गयी। उनकी मौत के पीछे का रहस्य अभी तक नहीं सुलझा है। क्या उन्हें दिल का दौरा पड़ा था या ज़हर से उनकी मौत हुई? ये सच ना आजतक उनके परिवार को पता चल पाया और ना हमें।”

“उनके मरने के तुरंत बाद, शास्त्री जी के परिवारवालों ने आधिकारिक तौर पर उस वक़्त बने प्रधानमंत्री गुलजारीलाल नंदा से पोस्ट-मार्टम के लिए अनुरोध किया था मगर रिपोर्ट में कुछ नहीं मिला। परिवार ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी और राजीव गाँधी से भी अनुरोध किया मगर वे दोनों इसे दोबारा कराने के लिए राज़ी नहीं हुए।”

हालांकि अग्निहोत्री को ऐसी आशा है कि फिल्म में इसका जवाब मिल सकता है। उनका ऐसा मानना है कि ये फिल्म भारतीय राजनीती की कथा ही बदल देगी।

फिल्म इस साल 12 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है।

 

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement