Sun. Feb 5th, 2023
    मिथुन चक्रवर्ती द ताशकेंट फाइल्स

    विवेक रंजन अग्निहोत्री अपनी फिल्म ‘द ताशकेंत फाइल्स’ के साथ जिसे ज़ी स्टूडियो प्रस्तुत कर रहा है और यह 12 अप्रैल 2019 को रिलीज़ होगी। हाल ही में फ़िल्म के कुछ दिलचस्प पोस्टर्स रिलीज़ किये गए हैं।

    फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी, गंगाराम झा नामक एक वैज्ञानिक की भूमिका में हैं जो कॉमन सेंस में विश्वास रखता है और बुद्धिवाद और नफ़रत के बीच फंसा हुआ है।

    मिथुन चक्रवर्ती फ़िल्म में श्याम सुन्दर त्रिपाठी की भूमिका में हैं जो एक राजनैतिक गुरु है और सिर्फ जीत चाहता है।

    श्वेता बासु प्रसाद फ़िल्म में रागिनी फूले नामक पत्रकार की भूमिका में हैं जिसे यह नहीं पता है कि शास्त्री की मौत के बारे में कौन सी कहानी सत्य है पर उसे यह पता है कि असली सत्य क्या है जो सबसे कम प्रचलित कहानियों में से एक है।

    पल्लवी जोशी फ़िल्म में पद्मश्री लेखिका ऐय्षा अली शाह की भूमिका में हैं।

    फ़िल्म के यह पोस्टर्स वाकई में शानदार हैं। ट्रेलर 25 मार्च को रिलीज़ होने वाला है।

    पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत के बारे में यह फ़िल्म सवाल उठाती हैं। 1965 के भारत-पाक युद्ध में पाकिस्तान को हराने के बाद शास्त्री की मृत्यु हो गई थी। अप्रैल 1965 और सितंबर 1965 के बीच सैन्य संघर्ष हुआ। संघर्ष ने पाकिस्तान के ऑपरेशन जिब्राल्टर को शुरू किया जिसका उद्देश्य जम्मू-कश्मीर में विद्रोह का कारण था।

    विवेक रंजन, हरेश पटेल, पल्लवी जोशी और विवेक द्वारा निर्मित विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली है। सह-संयोग से, पीएम नरेंद्र मोदी, भारत के वर्तमान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर बायोपिक को भी 12 अप्रैल को रिलीज़ करने के लिए तैयार थे, लेकिन बाद में इसे 5 अप्रैल कर दिया गया है।

    फ़िल्म निर्माता दावा कर रहे हैं कि वे इस घटना के पीछे के सत्य को सामने लेकर आ रहे हैं जिसे आजतक कोई नहीं जानता है।

    यह भी पढ़ें: केसरी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: आ गई है 2019 की सबसे बड़ी और अक्षय कुमार की दूसरी सबसे बड़ी फ़िल्म

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *