Wed. Feb 21st, 2024
    Navjot Singh Sidhu

    जबसे नवजोत सिंह सिद्धू ने पुलवामा आतंकी हमले पर अप्पतिजनक बयान दिया है, तबसे ही उनके ऊपर एक से बढ़कर एक मुसीबतें आती जा रही हैं। पहले उन्हें सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा। फिर उन्हें कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो‘ से निकाल दिया गया और अब उन्हें मुंबई की फिल्म सिटी में तक जाने की इजाज़त नहीं मिल रही है।

    टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धू पर मुंबई की फिल्म सिटी में प्रवेश करने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। ये फैसला फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लोयी ने एक मीटिंग के बाद लिया है।

    फेडरेशन ने इससे पहले, पाकिस्तानी कलाकारों और अभिनेताओं पर भी पूर्ण प्रतिबन्ध लगाया था और साथ ही भारतीय निर्माताओं को अपनी फिल्में पाकिस्तान में रिलीज़ ना करने का आदेश दिया था।

    सिद्धू पर लगे प्रतिबन्ध पर कृष्णा अभिषेक ने एक समारोह के दौरान कहा-“मुझे नहीं पता क्या चल रहा है मगर फ़िलहाल देश का माहौल सही नहीं है। हर कोई शोक मना रहा है। हमने पहले ही कुछ एपिसोड्स अर्चना पुरन सिंह के साथ शूट कर लिए थे। मगर अर्चना ने कुछ मीडिया हाउस को बताया है कि उन्होंने अभी तक पूरा कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है। मैं चैनल से बातचीत करने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा।”

    https://www.instagram.com/p/Bt-hFsQnI9V/?utm_source=ig_web_copy_link

    अर्चना ने कुछ एपिसोड्स शूट तो किये थे मगर वो इस पूरे विवाद से पहले का मामला है। दरअसल, सिद्धू कुछ दिनों तक अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण, शूट नहीं कर पाए इसलिए अर्चना ने उनकी जगह ली थी। अब वो हमेशा के लिए उनकी जगह लेंगी या नहीं, ये तो मेकर्स की तरफ से आधिकारिक घोषणा होने पर ही पता चलेगा।

    फ़िलहाल के लिए, सिद्धू को देख कर लोग तो समझ ही गए होंगे कि जो देश के खिलाफ बोलेगा उसका क्या हस्र होगा।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *