Sun. Nov 27th, 2022
    AICWA ने लगाया पाकिस्तानी कलाकारों और अभिनेताओं पर पूर्ण प्रतिबन्ध, पढ़े पूरा बयान

    40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवानों की जान लेने वाले घातक पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर, ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले पाकिस्तानी कलाकारों और अभिनेताओं पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

    AICWA के जनरल सेक्रेटरी रोनक सुरेश जैन द्वारा हस्ताक्षरित बयान में कहा गया है कि जो संगठन पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने की पहल करती है तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी और उन पर भी प्रतिबन्ध लग जाएगा।

    इस सूचना पत्र का विषय था-“फिल्म इंडस्ट्री में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबन्ध।”

    “आल इंडिया सिने वर्कर्स जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले में हमारे जवानों पर हुए भयानक आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है। पीड़ितों के परिजनों के लिए हमारी तरफ से हार्दिक संवेदना, AICWA ऐसे आतंक और निर्दयता का सामना करने के लिए देश के साथ खड़ा है।”

    “हम आधिकारिक रूप से फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सभी पाकिस्तानी कलाकारों और अभिनताओं पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने की घोषणा करते हैं। फिर भी, अगर कोई संगठन पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने की कोशिश करता है तो उन पर भी AICWA की तरफ से प्रतिबन्ध लगा दिया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।”

    “राष्ट्र पहले आता है, हम अपने राष्ट्र के साथ खड़े होते हैं।”

    इससे एक दिन पहले ही, एमएनएस ने सभी संगीत लेबलो को चेतावनी देते हुए कहा कि वे पाकिस्तानी कलाकारों के गाने हटा दे और उनसे रिकॉर्ड ना कराये। टी-सीरीज ने तुरंत आतिफ असलम और राहत फ़तेह अली खान के साथ रिकॉर्ड किये दो नए गानों को अपने यूट्यूब चैनल से हटा दिया था।

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *