Fri. Jul 19th, 2024
    भारतीय सेना के जोश से डरा पाकिस्तान, एलओसी पर बढ़ाई तैनात सैनिकों की संख्या

    भयानक पुलवामा आंतकी हमले को अंजाम देने का षंडयंत्र को रचने वाले गाजी को आखिरकार भारत के जवानों ने ताजा हुई मुठभेड़ में मार गिराया है।

    बीते 14 फरवरी को किए गए आतंकी हमले का मास्टर माइंड कामरान उर्फ गाजी ही था। देर रात सोमवार को हुई ताजा मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गाजी समेत अन्य दो आंतकियों को जवानों ने ढ़ेर कर दिया है।

    एक पुलिस अधिकारी ने इंडिया टुडे टीवी को बताया कि इलाके में कुछ आतंकवादियों के मौजूद होने की खबरें उन्हें मिली थी, जिसके बाद पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी गई थी। पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मज संगठन के द्वारा किए गए आत्मघाती हमले से पूरा देश रोष में है। भारत ने पहले ही अतंरारष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को राजनीतिज्ञ व कुटनीतिज्ञ तौर से चुनौती देनी शुरु कर दी है।

    भारत ने फाइनेंशियल एक्शन टॉस्क फोर्स (एफएटीएफ) से पाकिस्तान को ब्लैक-लिस्ट करने का अनुरोध किया। जिससे एफएटीएफ ने पाकिस्तान को अपनी ‘ग्रे लिस्ट’ में शामिल कर लिया है। यहां ब्लैक-लिस्ट करना पाकिस्तान की घटती अर्थव्यवस्था के लिए नई मुसीबत बन सकता है।

    हालांकि पाकिस्तान ने इस आंतकी हमले की जिम्मेवारी लेने से साफ इंकार कर दिया है। उसने कहा है कि, “अपनी सुरक्षा नीति और कुटनीति में विफल होने के बाद पड़ोसी देश पर दोष लगाना भारत की पुरानी रणनीति है। पिछली घटनाओं से भारत को सीख लेनी चाहिए।”

    पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने रविवार को टवीट् कर कहा, “आंतकी हमले की जांच किए बिना दोषारोपण करना गलत है। पाकिस्तान सभी आरोपों को खारिज करता है। सभी आरोप बेबुनियाद हैं।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *