Thu. Dec 1st, 2022
    लॉस एंजेलेस: बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू होंगी इंडियन फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित

    बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू जिन्होंने ‘अंधाधुन’, ‘हैदर’ और ‘दृश्यम’ जैसी फिल्मो में शानदार प्रदर्शन दिया है, उन्हें अगले महीने लॉस एंजेलेस के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया जाएगा। वैरायटी के अनुसार, राष्ट्रिय पुरुस्कार विजेता, इंडियन फिल्म फेस्टिवल के 17वे संस्करण का आगाज़ श्रीराम राघवन निर्देशित फिल्म “अंधाधुन” से करेंगी।

    फेस्टिवल रीगल एल.ए. लाइव: ए बरको इनोवेशन सेंटर में 11 अप्रैल को शुरू होगा और 14 अप्रैल तक चलेगा। इसकी शुरुआत तब्बू को ट्रिब्यूट देने के साथ होगी और बाद में उनकी नवीनतम फिल्म की स्क्रीनिंग के साथ चर्चा तक चलेगी। बाकि की फिल्म्स और प्रदर्शन बेवर्ली हिल्स के अहर्य फाइन आर्ट्स थिएटर में आयोजित किये जायेंगे।

    फेस्टिवल के कार्यकारी निदेशक क्रिस्टीना मरौदा ने कहा-“हमने काफी लम्बे वक़्त से तब्बू को सम्मानित करने की चर्चा कर ली है और अब ये सही समय लग रहा है।” उन्होंने आगे कहा-“उनका काम और व्यक्तित्व फेस्टिवल से मेल खाता है- निडर होना, बहुमुखी होना, स्वतंत्र होना, समझौता करने के लिए अनिच्छुक, शानदार प्रदर्शन और और बस खूबसूरत। इस फेस्टिवल में, आधे से ज्यादा फिल्में महिला निर्देशक की हैं इसलिए भारतीय सिनेमा में इससे बड़ा महिलाओं का जश्न हो ही नहीं सकता।”

    जबकि शुरुआत, तब्बू की “अंधाधुन” से होगी, इस फेस्टिवल में ज्यादातर फिल्में महिलाएं निर्देशक की होंगी। बाकि फिल्मो में, रितेश बत्रा की ‘द लंचबॉक्स’, रोनी सेन की ‘कैट स्टिक्स’, अनामिका हक्सर की ‘टेकिंग द हॉर्स टू ईट जलेबीस’, रौनक शाह की ‘लव गोज थ्रू योर माइंड’ और सफ़दर रहमान की ‘चिप्पा’ भी शामिल हैं।

    https://www.instagram.com/p/BvYo7I0lztP/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/BvLbtQqFdUJ/?utm_source=ig_web_copy_link

    फेस्टिवल में टीवी के दक्षिण एशियाई चेहरे पर भी चर्चा होगी जिसका नाम है-‘ब्रेकिंग इन ब्राउन: मेकिंग इट टू सीरीज इन टीवी गोल्डन ऐज’। फिल्म फेस्टिवल में टीवी में काम कर रहे दक्षिण एशियाई निर्देशक, निर्माता और अभिनेताओं को भी दिखाया जाएगा। फेस्टिवल की आखिरी फिल्म की घोषणा होना अभी बाकी है।

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *