Mon. May 27th, 2024
    शाहरुख़ खान आमिर खान

    आमिर खान (Aamir Khan) और अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) की फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दुस्तान’ (Thugs of Hindostan) बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई है। पहले दिन का कलेक्शन अच्छा होने के बावजूद यह फ़िल्म आगे कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई और इसे सिनेमाघरों में बने रहने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा।

    ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान‘ की असफ़लता पर अफ़सोस जताते हुए सुपरस्टार शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) ने कहा है कि यह बहुत ही दुखद है कि लोगों ने इस फ़िल्म के प्रति कुछ ज्यादा ही कठोरता दिखाई है।

    शाहरुख़ ने कहा कि ,”यह बहुत निजी मामला है। पता नहीं मुझे इस बारे में बोलना भी चाहिए या नहीं। इस बात से मैं बहुत आहत हूँ। जब मेरे साथ ऐसा होता है तो मैं दुखी नहीं होता पर इसबार मैं हूँ।

    आमिर और अमिताभ के भारतीय सिनेमा में दिए गए योगदान के बारे में शाहरुख़ ने कहा कि ,”पिछले 10 सालों में भारतीय सिनेमा में अगर किसी ने सबसे महान योगदान दिया है तो वह हैं आमिर खान और अमिताभ बच्चन।

    अगर उनकी कोई फ़िल्म उतनी अच्छी नहीं बन पाती है जितनी की हमने उम्मीद की थी तो इसका यह मतलब नहीं है कि उन्होंने आज तक जो किया है वह सब ख़त्म हो जाएगा।

    मुझे लगता है कि लोगों ने इस फिल्म के प्रति कठोरता दिखाई है। यह दुखद है। पर इसका मतलब यह कतई नहीं होगा कि वे दोनों हार मान जाएंगे। दोनों कमाल के कलाकार हैं दोनों ही वापस आएँगे।”

    शाहरुख़ ने कहा है कि मुझे यह फ़िल्म बहुत अच्छी लगी है और लोगों ने इसके प्रति कठोरता दिखाई है। फ़िल्म की तारीफ़ करते हुए शाहरुख़ ने कहा कि ,”हो सकता है मैं ज्यादा बोल रहा हूँ पर जिस प्रकार हमने ‘स्त्री’ को अपनाया हमें ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ को भी मौका देना चाहिए था।

    यह थोड़ी अलग थी। भारत में सालों से साहसिक फ़िल्में नहीं बन रही थीं। ठग्स ने यह कोशिश की। ठीक है, कभी ऊपर कभी नीचे हो सकता है। पर भारतीय फ़िल्म जगत में इस प्रकार की फ़िल्म अब तक नहीं बनी थी। तुलना करनी ही क्यों है यार हमनें ‘पाइरेट्स ऑफ़ द कॅरीबीयन’ भी तो नहीं बनाई।

    उनकी कोशिश का हमें सम्मान करना चाहिए।” शाहरुख़ खान की फ़िल्म ‘जीरो’ 21 दिसंबर को रिलीज़ होने वाली है। फ़िलहाल शाहरुख़ फ़िल्म के प्रमोशन में व्यस्त हैं।

    यह भी पढ़ें :अनुष्का शर्मा से कोई प्रतिस्पर्धा नहीं रखते विराट कोहली

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *