Wed. Feb 21st, 2024
    viraat kohli anushka sharma

    अनुष्का शर्मा और विराट कोहली दोनों ही अपने-अपने जीवन में सफल हैं। उनका अपना-अपना फैशन ब्रांड भी है और कई ब्रांड्स उन्हें अपना प्रचार करने के लिए साइन भी कर रहे हैं पर दोनों एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा कभी नहीं करते।

    विराट कोहली के अनुसार उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने अपना व्यवसाय कायम किया है उनका अपना दृष्टिकोण है। विराट कोहली के फैशन ब्रांड वन 8 के पोर्टफोलिओ लॉन्च के मौके पर विराट से जब यह पूछा गया कि अनुष्का का भी अपना फैशन ब्रांड है तो क्या आप दोनों के बीच कोई प्रतिस्पर्धा रही है तो इसपर विराट का जवाब था कि ,”ऐसा ख्याल भी कभी हमारे दिमाग में नहीं आया। मुझे नहीं पता कि लोग ऐसा कैसे कर लेते हैं।

    इस बारे में हम आपस में जो भी बातें करते हैं वह हम सबके सामने नहीं बताते लेकिन जब भी व्यवसाय की बात आती है तो हम दोनों के बीच किसी भी प्रकार की प्रतिस्पर्धा नहीं है।

    मुझे नहीं पता कि लोग ऐसा कैसे सोच लेते हैं कि ऐसी बातें भी होती होंगी। वह एक व्यवसाई है और बहुत लम्बे समय से यहाँ काम कर रही है। वह भारत के बड़े कलाकारों में गिनी जाती है और अपने आप को स्थापित किया है। हम दोनों के प्रतिस्पर्धा के लिए कोई जगह नहीं है। ”

    विराट से यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी ज़िन्दगी अब और भी ज्यादा व्यस्त होने वाली है विराट ने कहा कि, ” ऐसा बिल्कुल नहीं है। मैं भगवान का शुक्रगुज़ार हूँ कि सब कुछ ठीक है। मुझे लगता है कि व्यस्त होना अच्छी बात है। करियर और खेल से निवृत्त होने के बाद आपके पास ऐसी कोई चीज़ जरूर होनी चाहिए जिसमें आप व्यस्त रहें और मेरा अपना ब्रांड होने से मैं हमेशा कुछ अच्छा करने में लगा रहूँगा।”

    अपने ब्रांड के बारे में बताते हुए विराट ने कहा कि,” यह अलग प्रकार के फैशन की दुनिया की और एक कदम है जिससे मैं भी प्यार करता हूँ। मैं सूट के साथ जूते और बेल्ट पहनना बहुत पसंद करता हूँ और यह मेरे फैशन का एक हिस्सा है। मेरे इस व्यवसाय में मेरे परिवार के और भी सदस्य शामिल हैं।

    मेरा भाई और साला पहले से ही जूते के व्यवसाय में हैं और एक दिन हमने बैठ कर यह सोचा कि हम सम्मिलित रूप से वन 8 का निर्माण क्यों नहीं करते। वन 8 के जूते सस्ते और अच्छे हैं। विराट ने इस मौके पर अपने लीव इंडिया कमेंट विवाद के मामले पर कोई बातचीत नहीं की।

    https://www.instagram.com/p/BprlPbtgotA/

    अपने व्यवसाय के बारे में आगे बात करते हुए विराट ने बताया कि खेल जगत से जुड़े होने के कारण खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए कोई सही समय नहीं आएगा। विराट ने कहा कि ,”मुझे नहीं लगता कि अगर आपके पास काम समय है तो आप अपना व्यवसाय नहीं कर सकते। बस आपको उसे सही तरीके से कायम करना होगा।

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *