Sat. Mar 2nd, 2024
    total dhamal

    इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित ‘टोटल धमाल’ उनकी अब तक की सबसे बड़ी बॉक्स-ऑफिस हिट रही है। यह भारत की पहली एडवेंचर कॉमेडी है। फिल्म ने सिनेमाघरों में शानदार प्रदर्शन किया है।

    बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, अजय देवगन, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित-स्टारर ने चार सप्ताह में 152.06 करोड़ रुपये की कमाई की है।

    हालांकि, यह उल्लेखनीय है कि इसके साथ फिल्म ने पिछले साल के ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के जीवनकाल संग्रह को पार कर लिया है। आमिर खान, अमिताभ बच्चन, फातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ की मुख्य भूमिका वाली एक्शन-एडवेंचर फिल्म ने अपने जीवनकाल में 151.19 करोड़ रुपये कमाए थे। हालांकि, बॉक्स-ऑफिस पर आमिर के ट्रैक रिकॉर्ड और फिल्म की लागत को देखते हुए इसे फ्लॉप घोषित किया गया था।

    ‘टोटल धमाल’, जिसमें रितेश देशमुख, अरशद वारसी, जावेद जाफरी, जॉनी लीवर, संजय मिश्रा, बोमन ईरानी और मनोज पाहवा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं, ऐसे लोगों की कहानी है जो जनकपुर के ज़ू में छिपे किसी ख़ज़ाने की तलाश में होते हैं।

    यह फिल्म खासकर परिवार के साथ आए दर्शकों की पहली पसंद रही है। समीक्षकों से मिली नकारात्मक प्रतिक्रिया के बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की है।

    टोटल धमाल’, ‘धमाल’ सीरीज की तीसरी किस्त है। पहली दो किश्तें, धमाल और डबल धमाल, क्रमशः 2007 और 2011 में रिलीज़ हुईं। दोनों फिल्मों में संजय दत्त मुख्य भूमिका में थे जिन्हे तीसरी फिल्म में अजय देवगन ने रिप्लेस कर दिया है।

    अजय देवगन फफिल्म्स, फॉक्स स्टार स्टूडियोज, मारुति इंटरनेशनल, पेन इंडिया लिमिटेड और मंगल मूर्ति फिल्म्स द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित, ‘टोटल धमाल’ 1963 की हॉलीवुड फिल्म ‘इट्स ए मैड, मैड, मैड, मैड वर्ल्ड’ पर आधारित है। यह ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के अलावा 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली 2019 की एकमात्र फिल्म है।

    यह भी पढ़ें: एक साथ काफी खुश हैं कार्तिक आर्यन और सारा अली खान, देखें नई वीडियो

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *