Tue. Feb 27th, 2024
    john abraham, pulwama attack, kangana ranaut

    कंगना रानौत के बॉलीवुड को राजनीतिक मुद्दों पर न बोलने के लिए क्रिटिसाइज करने के एक दिन बाद ही जॉन अब्राहम ने कहा है कि आतंक के खिलाफ युद्ध होना चाहिए एक देश या फिर धर्म के खिलाफ नहीं।

    उन्होंने यह भी कहा कि अभिनेता को केवल ट्रेंड करने के लिए राजनीतिक मुद्दों पर नहीं बोलना चाहिए। उन्हें तभी बोलना चाहिए जब वह देश के राजनैतिक मुद्दों के बारे में ठीक से जानते हों।

    अभिनेता से भारत-पाक के बीच पुलवामा आतंकी हमलों के बाद बढ़ रहे तनावों के बारे में पूछा गया और इसपर उन्होंने कहा कि, “युद्ध आतंकवाद के खिलाफ होना चाहिए किसी देश या धर्म के खिलाफ नहीं। मेरा दृष्टिकोण बहुत ही सीधा है। हो सकता है लोग मुझपर निशाना साधें पर मैं कोने में बैठकर यह नहीं सोचता कि लोग इसे पसंद करेंगे, चलो ऐसा कहते हैं कि युद्ध होना चाहिए।

    आतंकवाद के खिलाफ युद्ध होना चाहिए और इसका मतलब यह नहीं है कि आपको किसी देश के खिलाफ लड़ना है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको रूढ़िवादी बनना है।”

    जब उनसे यह पूछा गया कि,”क्या एक्टर्स को राजनीतिक टिप्पड़ी करना जरूरी है? जॉन ने कहा, “हाँ, यदि वह इसके बारे में जानते हैं। कंगना इन मुद्दों के बारे में अच्छी तरह जानती हैं और उनकी आवाज़ मज़बूत है। मुझे लगता है कि यदि आप राजनैतिक रूप से सजग हैं तो आपको अपनी आवाज़ जरूर उठानी चाहिए।

    उन्होंने आगे कहा कि, “यदि आपको इसके बारे में कुछ भी नहीं पता तो आपको इससे दूर ही रहना चाहिए। लेकिन आप बेवकूफ़ाना तौर पर प्रतिभावान नहीं हो सकते हैं। आप मुर्ख नहीं हो सकते हैं जो अपने देश के बारे में कुछ भी न जानता हो।

    यदि आपको नहीं पता कि बिहार से सीरिया तक क्या हो रहा है तब आपको चुप रहकर मुस्कुराना चाहिए और वह चीज़ें दिखानी चाहिए जिसपर आपने काम किया है। बात मत करिये।”

    जॉन अब्राहम ने अपनी आने वाली फिल्म ‘रोमियो अकबर वाल्टर’ के ट्रेलर लांच के मौके पर यह बातें की हैं। रोब्बी ग्रेवाल द्वारा निर्देशित इस फिल्म में मौनी रॉय, जैकी श्रॉफ और सिकंदर खेर मुख्य भूमिकाओं में हैं।

    46 वर्षीय अभिनेता ने बताया है कि फिल्म में जो भी लोग काम कर रहे हैं सब देश में क्या हो रहा है इस बात से अवगत हैं। उन्होंने कहा कि, “हमने कश्मीर में शूटिंग की है। हम जमीनी समस्याओं के बारे में जानते हैं।

    जब आप एक परिस्थिति से वाकिफ हैं तो आप उसपर कुछ बोल सकते हैं। लेकिन फिर भी सही समय पर बोलना जरूरी होता है। यह प्रभाव डालने के लिए नहीं होना चाहिए। या फिर ट्रेंड में आने के लिए। मैं ट्रेंडिंग के व्यवसाय में नहीं हूँ। मैं ट्रेंड नहीं करना चाहता।”

    जॉन की नई फिल्म 5 अप्रैल को आने वाली है।

    यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: लुका छुप्पी, सोनचिड़िया, टोटल धमाल, गली बॉय, उरी, जानिये किसने कमाया कितना?

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *