Tue. Apr 16th, 2024
    "जीरो" की असफलता पर तिग्मांशु धूलिया: अगर 'शोले' आज रिलीज़ होती तो लोग उसे भी ट्रोल करते

    निर्देशक-अभिनेता तिग्मांशु धूलिया जिन्होंने फिल्म “जीरो” में शाहरुख़ खान के पिता का किरदार निभाया था, उनका ऐसा मानना है कि दर्शकों ने आनंद एल राय के निर्देशन को काफी कठोर रूप से आंका था। फिल्म के रिलीज़ होने से पहले, दर्शकों को काफी उम्मीद थी मगर रिलीज़ के बाद, फिल्म को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा।

    उनके मुताबिक, “हर फिल्म की अपनी कमजोरी होती है, लेकिन अब, अगर किसी फिल्म में थोड़ी सी भी गलती हो जाती है, तो लोग उसे किसी भी तरह से कोसना शुरू कर देते हैं, क्योंकि आज हर कोई जाना चाहता है।”

    उन्होंने आगे “जीरो” की तुलना आइकोनिक फिल्म ‘शोले’ से करते हुए कहा-“मैंने फिल्म पर काम किया है। इसमें काफी मेहनत थी और मुझे फिल्म का पहला भाग बहुत पसंद आया। स्क्रिप्ट में कुछ गलतियाँ थी मगर गलती तो ‘शोले’ में भी थी। अगर आज, ‘शोले’ रिलीज़ होती तो लोग ‘शोले’ को भी ट्रोल करते।”

    धूलिया अब फिल्म ‘मिलन टॉकीज‘ में दिखाई देंगे जिसका उन्होंने निर्देशन भी किया है। फिल्म में अली फैज़ल के पिता का किरदार निभाने पर उन्होंने कहा-“वह नए जमाने के पिता है। जब आप उन्हें स्क्रीन पर देखेंगे, तो आप चाहेंगे कि आपके पिता भी वही हों। उनके बेटे के साथ उनकी ठोस केमिस्ट्री है।”

    “शुरुआत में, मैं ये किरदार नहीं निभा रहा था मगर मुझे और कोई अभिनेता नहीं मिल रहा था। मैं पंकज त्रिपाठी या किसी और अभिनेता को इस किरदार के लिए चाहता था मगर सब अपने शूट में व्यस्त थे, इसलिए हम किसी और को नहीं ले पाए। हमें तीन दिन में शूट करना था और जब कोई नहीं आया तो मैंने इस किरदार को निभाने का फैसला किया।”

    अली फैज़ल और श्रद्धा श्रीनाथ अभिनीत फिल्म ‘मिलन टॉकीज’ इस साल 15 मार्च को रिलीज़ हो रही है।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *