दा इंडियन वायर » मनोरंजन » जावेद अख्तर को उनके घूँघट प्रतिबन्ध टिप्पणी के लिए करणी सेना से मिली धमकी, बोले ‘माफ़ी मांगो वर्ना जुबान खींच लेंगे
मनोरंजन

जावेद अख्तर को उनके घूँघट प्रतिबन्ध टिप्पणी के लिए करणी सेना से मिली धमकी, बोले ‘माफ़ी मांगो वर्ना जुबान खींच लेंगे

प्रसिद्ध गीतकार जावेद अख्तर परेशानी में पड़ गए हैं। उन्होंने कल, मध्य प्रदेश में एक कार्यक्रम में बुर्का पर प्रतिबंध लगाने के बारे में बात की और कहा कि अगर बुर्का प्रतिबंध पर विचार किया जा रहा है राजस्थान में घूँघट प्रणाली को भी रद्द कर दिया जाना चाहिए।

इस बयान ने करणी सेना को उग्र कर दिया है, जो अक्सर किसी भी ऐसी चीज जो भी उनकी भाषा और समझ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर जाते हैं।

जावेद अख्तर ने शिवसेना के जवाब में बयान दिया कि भारत सरकार से राष्ट्रीय सुरक्षा के आधार पर बुर्का पर प्रतिबंध लगाने में श्रीलंका का अनुकरण करने का आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा था कि, “अगर आप बुर्का पर प्रतिबंध लगाने वाला कानून लाना चाहते हैं, तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है।

लेकिन राजस्थान में चुनाव के अंतिम चरण से पहले, इस सरकार को उस राज्य में  ‘घूँघट'(हिंदू महिलाओं द्वारा चेहरे को ढंकना) की प्रथा पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा करनी चाहिए। मुझे लगता है कि ‘घूँघट’ और बुर्का दोनों ही बैन किये जाना चाहिए। ऐसा होने पर मुझे ख़ुशी होगी।”

जावेद की टिप्पणी पर जोरदार प्रतिक्रिया देते हुए, महाराष्ट्र करणी सेना प्रमुख जीवन सिंह सोलंकी ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया है और जावेद अख्तर को माफी मांगने के लिए 3 दिन का अल्टीमेटम दिया है। वीडियो में, सोलंकी ने अख्तर की निंदा की है, और यहां तक कि उसे शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने की धमकी भी दी है यदि वह टिप्पणी वापस नहीं लेते हैं तो। 

करणी सेना महाराष्ट्र के प्रमुख ने संजय लीला भंसाली की भी याद दिलाई जिन्हे राजस्थान में ‘पद्मावत’ की शूटिंग के दौरान भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ा था।

आपको याद होगा, करणी सेना ने ‘पद्मावत’ की रिलीज के खिलाफ एक बड़ा विरोध प्रदर्शन किया था क्योंकि उन्हें लगा कि रानी पद्मावती के साथ छेड़छाड़ की गई है। लड़ाई लंबे समय तक चली, हालांकि, फिल्म ने आखिरकार दिन की रोशनी देखी। अपने हालिया विवाद पर आते हुए, आइए देखें कि अख्तर, जो अपनी राय स्पष्ट और जोर से बोलने के लिए जाने जाते हैं, इस खतरे पर प्रतिक्रिया करते हैं।

यह भी पढ़ें: विक्की कौशल और राजकुमार राव को भूल जाइए क्योंकि रणबीर कपूर पहले ही साइन कर चुके हैं ‘सारे जहाँ से अच्छा’

About the author

साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!