Tue. Jul 23rd, 2024
    taare zameen par remake to be made in china

    चीन बॉलीवुड के लिए आकर्षक बाजारों में से एक के रूप में उभरा है, यहां तक कि छोटे पैमाने पर बनी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी तरह से चलती हैं। आमिर खान की ‘दंगल’ हो या हालिया ब्लॉकबस्टर, अंधाधुन, चीनी दर्शकों ने भारतीय सामग्री के लिए बहुत प्यार दिखाया है। अब, यह भी पता चला है कि 2007 की हिट ‘तारे ज़मीन पर’, चीनी में रीमेक के लिए निर्धारित है।

    ‘तारे ज़मीन पर’ भारत-चीन कूटनीतिक संबंधों की 60 वीं वर्षगांठ के दौरान चीन में अंग्रेजी उपशीर्षक के साथ प्रदर्शित होने वाली नौ भारतीय फिल्मों में से एक थी। देश में आधिकारिक तौर पर रिलीज़ होने के बावजूद, यह फिल्म चीन में सबसे अधिक पायरेटेड फिल्मों में से एक है। फिल्म को मंदारिन उपशीर्षक के साथ रिलीज़ करने का भी प्रयास किया गया था।

    सूत्र ने कहा है कि, ” लेकिन चीन उन विदेशी फिल्मों को रिलीज करने की अनुमति नहीं देता जो दो साल से पुरानी हैं, इसलिए इस कदम को खत्म कर दिया गया। मुंबई के मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, चूंकि फिल्म सार्वभौमिक भावनाओं पर आधारित है, इसलिए स्थानीय स्टार कलाकारों के साथ इसकी रीमेक करने का सामूहिक निर्णय लिया गया है।

    परियोजना वर्तमान में प्रक्रिया में है और चीनी स्थानीय बैनर द्वारा निर्मित की जाएगी और मा डुओ द्वारा निर्देशित की जाएगी।

    दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की आखिरी फिल्म “मॉम” ने चीन में अपने पहले दिन 9.8 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

    फिल्म को 10 मई को ज़ी स्टूडियोज इंटरनेशनल द्वारा चीन में 38,500 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था। इसने देश में श्रीराम राघवन की “अंधाधुन” से बेहतर ओपनिंग देखी है।

    यह भी पढ़ें: शाहिद कपूर ने मैडम तुसाद में अपनी मोम की प्रतिमा का अनावरण किया और प्रशंसक यह तय नहीं कर पाए कि कौन बेहतर दिख रहा है

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *