शनिवार, अप्रैल 4, 2020

कैटरीना कैफ को ‘भारत’ के लिए ऐसी समीक्षा चाहिए थी जैसे उन्हें ‘जीरो’ में मिली

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
साक्षी बंसल
पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) इन दिनों अपनी नवीनतम फिल्म ‘भारत‘ की अपार सफलता से बेहद खुश हैं। अली अब्बास ज़फ़र द्वारा निर्देशित फिल्म में सलमान खान ने अहम किरदार निभाया था। साथ ही, फिल्म में उनके मैडम कुमुद रैना के किरदार को बहुत सराहा गया और दर्शको ने कैट के प्रदर्शन की जमकर तारीफें की। लेकिन ये पहली बार नहीं है, जब कैट को उनके अभिनय के लिए सराहा गया हो, सबसे पहले उन्हें आनंद एल. राय की फिल्म ‘जीरो‘ में बबिता कुमारी के किरदार के लिए बहुत सी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी।

कैट को शुरू से ही उनके अभिनय के लिए कोसा गया है और उन्हें अच्छी अभिनेत्री नहीं माना गया लेकिन शाहरुख़ खान अभिनीत फिल्म अभिनेत्री के लिए ऐसी गेम चेंजर साबित हुई कि उन्हें इस फिल्म के लिए अवार्ड भी मिला, भले ही फिल्म फ्लॉप हो गयी हो। कई समीक्षकों ने इस फिल्म में कैटरीना के प्रदर्शन को, उनके अबतक के करियर का सबसे बेहतर प्रदर्शन भी माना था।

और अब जब ‘भारत’ कामयाब हो गयी है तो उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने इसका जश्न मनाया। कैट ने DNA को बताया-“हमारे पास जश्न मनाने का समय नहीं था। हम शायद इस वीकेंड करें। मैं इसका इंतज़ार कर रही हूँ। लेकिन हां, प्रतिक्रिया कमाल की है, ये ऐसी ही है जैसी मैं चाहती थी।”

फिल्म के प्रचार के दौरान, कैट ने कहा था कि कुमुद उनके द्वारा निभाया गया सबसे मुश्किल किरदारों में से एक था। इस पर उन्होंने कहा-“मैं वास्तव में अपने प्रदर्शन की समीक्षा उनके बराबर चाहती थी जैसी मुझे ‘जीरो’ में मिली थी। तो जब मेरे दोस्त मुझे समीक्षाएं भेज रहे थे तो बहुत अच्छा लग रहा था। एक खुश और संतुष्टि वाला अहसास था। ये फिल्म और किरदार हमेशा मेरे साथ रहेंगे। कुमुद उन सब से चीजों से ज्यादा मेरे दिल के करीब है जो अब तक मैंने की है।”

इस दौरान, वह जल्द रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘सूर्यवंशी‘ की शूटिंग शुरू करने वाली हैं। कई साल बाद अक्षय कुमार और कैटरीना इस फिल्म में साथ दिखाई देंगे। उनके मुताबिक, “उनके साथ काम करके मजा आता है। वह अच्छे सह-कलाकार हैं। जब मैंने शुरुआत की थी तो उन्होंने पहले दिन से ही मुझमे बहुत विश्वास जगाया था। उन्होंने मुझे ये कहते हुए समर्थन दिया था कि मैं कर सकती हूँ, जिसने मुझे मदद की।”

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -