Wed. Oct 4th, 2023
    भारत बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 10

    भारत बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 10 (Bharat Box Office Day 10): 4 करोड़ के कलेक्शन के साथ यह ख़राब शुक्रवार था। फिल्म की स्क्रीन और शो को कम कर दिया गया है, भले ही किसी भी नई हिंदी रिलीज़ से किसी भी तरह की प्रतियोगिता न हो।

    फिर भी, चूंकि शो पहले सप्ताह के बाद कोई महान व्यवसाय नहीं दिखा रही थी, इसलिए स्क्रीन कम करना समझदारी थी।

    जवानी हमारी जानेमन थी: सलमान खान ने साझा किया "भारत" का दूसरा पोस्टर

    42.30 करोड़ के पहले दिन के संग्रह की तुलना में, फिल्म ने अपने दसवें दिन 90% से अधिक की गिरावट दर्ज की है। इसने अब तक 183 करोड़ का कलेक्शन किया है और आज इसे 184 करोड़ के ‘बाजीराव मस्तानी’ के लाइफटाइम कलेक्शन को पार करना चाहिए।

    आज सलमान खान (Salman Khan)अभिनीत के लिए इस सप्ताहांत का सबसे अच्छा दिन है क्योंकि रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महत्वपूर्ण मैच देखने को मिलते हैं और अगर बारिश पूरे दिन खेलने देती है तो फिल्म के लिए संग्रह वास्तव में मुश्किल होगा।

    सामने आया फिल्म "भारत" से सलमान खान और दिशा पटानी अभिनीत गीत 'स्लो मोशन' का टीज़र

    फिल्म को अब 200 करोड़ क्लब में कदम रखने के लिए इस सप्ताह के अंत तक के समय की आवश्यकता होगी और तभी ‘कबीर सिंह’ का आगमन होगा।

    यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या फिल्म सलमान खान के अपने ‘प्रेम रतन धन पायो’ (207.4 करोड़) से आगे निकल जाती है या नहीं। हालांकि 233 करोड़ का ‘किक’ लाइफटाइम अब पूरी तरह से पहुंच से बाहर है।

    अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘भारत’, कोरियाई फिल्म ‘एन ओड टू माई फादर’ का आधिकारिक रूपांतरण है। इस बॉलीवुड फिल्म में एक साधारण व्यक्ति के जीवन के माध्यम से भारत के इतिहास को दिखाया गया है।

    "भारत" ट्रेलर: सलमान खान की फिल्म करती है मनोरंजन के साथ साथ मजबूत कंटेंट का वादा

    दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया पाने के बाद जफर ने एक बयान में कहा, “दर्शकों द्वारा फिल्म को इस तरह प्यार किए जाने से विनम्र हूं। मैंने सलमान को एक नए अवतार और ‘भारत’ के साथ एक बिल्कुल नए हीरो के रूप में पेश करने का प्रयास किया।”

    जफर ने यह भी कहा, “मैं खुश हूं कि ‘भारत’ को पूरी तरह से एक मनोरंजक फिल्म जिसमें फिल्म की कहानी का भी सही से ध्यान रखा गया है। हमारे इस प्रयास को दर्शकों ने पसंद किया।”

    इस फिल्म में सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ, तब्बू, सतीश कौशिक और दिशा पटानी भी हैं।

    यह भी पढ़ें: ‘साहो’: निर्देशक सुजीत ने खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म के लिए श्रद्धा कपूर को क्यों चुना

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *