Thu. Jul 25th, 2024
    kedarnath film poster

    बुधवार के दिन, गुजरात हाई कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की आने वाली फिल्म “केदारनाथ” पर बैन लगाने के लिए एक याचिका दर्ज़ की गयी है। ऐसा इलज़ाम लगाया जा रहा है अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में ‘लव जिहाद’ दिखाया गया है। ये फिल्म इस साल 7 दिसंबर को रिलीज़ होगी।

    ‘अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू सेना’ ने ये याचिका दर्ज़ की है जिसकी सुनवाई अगले हफ्ते होगी। याचिकाकर्ता ने अपनी शिकायत में ये भी कहा है कि इस फिल्म में एक ‘किसिंग सीन’ भी दिखाया गया है जो बहुत अप्पतिजनक है। केदारनाथ, हिन्दुओं का धर्म स्थल है और इसलिए इस सीन ने हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुँचायी है।

    “केदारनाथ” फिल्म में, एक अमीर हिन्दू लड़की की कहानी दिखाई गयी है जो ऐतिहासिक केदारनाथ मंदिर की यात्रा करने उत्तराखंड के पहाड़ो में जाती है। वहाँ उसे एक मुस्लिम लड़के से प्यार हो जाता है जो उसका गाइड बन जाता है।

    वैसे ऐसा लग रहा है कि आज के ज़माने में प्रचार मिलना बेहद आसान हो गया है। लगभग हर फिल्म के ऊपर कोई ना कोई समुदाय ऊँगली उठा देता है और उस फिल्म का विरोध करने लगता है। अभी पिछली बार सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस में बनी ‘लवरात्रि’ पर भी ऐसी सवाल उठाये गए थे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *