Tue. Mar 5th, 2024
    kedarnath film poster

    फ़िल्म ‘केदारनाथ’ का भारतीय जनता पार्टी के कई सदस्यों द्वारा विरोध किए जाने के बाद कांग्रेस द्वारा भी कुछ इसी तरह का बयान सामने आया है। कांग्रेस के अनुसार इस फ़िल्म का ट्रेलर हिन्दू धर्म की भावनाओं को आहत कर रहा है और इसके कुछ सीन्स तुरंत हटा दिए जाने चाहिए।

    सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान द्वारा अभिनीत यह फ़िल्म केदारनाथ बाढ़ हादसे पर फ़िल्माई गई है।

    ए आई सी सी की सदस्य गरिमा दसानी ने कहा है कि ,”बॉलीवुड कलाकारों को यहाँ शूटिंग करने देना टूरिज्म को बढ़ावा देने का एक अच्छा तरीका है पर सरकार को उन्हें यह भी बताना चाहिए कि वे क्या करें और क्या न करें। हमारी भावनाओं को छति पहुंचाने का किसी के पास अधिकार नहीं है। चारधाम और मुख्यरूप से केदारनाथ सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण है और लोग इसमें आस्था रखते हैं।”

    गरिमा को ट्रेलर में दिखाया गया चुम्बन आपत्तिजनक लगा है और उन्होंने कहा है कि ,”हम लोग प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे और इस समस्या का हल निकालने के लिए कहेंगे।” अजेंद्र अजय जो बीजेपी के मिडिया टीम के सदस्य हैं ने फ़िल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को लिखा है कि उस हादसे पर बनाए जाने के कारण यह फ़िल्म हिन्दू धर्म की भावनाओं को आहत करती है और लव जिहाद का प्रचार कर रही है।

    उन्होंने कहा कि ,”इतने बड़े हादसे जो पवित्र केदारनाथ में हुआ था, में एक प्रेम कथा डालकर फ़िल्म निर्माताओं ने धर्म के प्रति बहुत बड़ा असम्मान दिखाया है।”

    यह भी पढ़ें : बिग बॉस: करणवीर से किये जा रहे बुरे बर्ताव पर उनकी पत्नी ने लिखा बिग बॉस को खुला ख़त

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *