Sun. Mar 3rd, 2024
    केदारनाथ

    अभिषेक कपूर की फ़िल्म ‘केदारनाथ’ जिसमें सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान मुख्य भूमिका में हैं 7 दिसम्बर को रिलीज़ होने वाली है। फ़िल्म की शूटिंग शुरू होने के साथ ही फ़िल्म कई विवादों से घिरी रही और अब लग रहा है कि यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

    फ़िल्म का टीज़र ज़ारी कर दिया गया है और ट्रेलर कल रिलीज़ किया जाएगा। ‘केदारनाथ‘ की ट्रेलर रिलीज़ पार्टी पर भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने फ़िल्म के लिए अपना विरोध जताते हुए कहा है कि फ़िल्म हिन्दू धर्म के भावनाओं को आहत करती है।

    अजेन्द्र अजय जो बी जे पी के सदस्य हैं ने सी बी एफ सी को लिखा है कि,”फ़िल्म में मुख्य भूमिका में कोई किरदार हिन्दू नहीं है जिससे हिन्दू धर्म की भावनाएं आहत हो रही हैं। फ़िल्म में मुख्य किरदार मुस्लिम है जो एक हिन्दू तीर्थ यात्री से प्यार कर लेता है यह सब उस समय आई हुई आपदा में होता है। यह अपमानजनक है और उस हादसे के महत्त्व को कम करता है। ”

    उन्होंने सी बी एफ सी को यह भी लिखा है कि फ़िल्म लव जिहाद का प्रचार करती है और जिसके करण करोड़ों हिन्दुओं की आस्था हिल गई है। फ़िल्म प्रोड्यूसर रोंनी स्क्रेव्वाला और प्रज्ञा कपूर ने अब तक इस बात पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है।

    फ़िल्म का ट्रेलर आज रिलीज़ होने वाला है और फ़िल्म 7 दिसम्बर को सिनेमाघरों में आएगी। फ़िल्म ‘केदारनाथ’ से सारा अली खान फ़िल्म जगत में अपना पहला कदम रख रहीं है। इसके बाद 28 दिसम्बर को उनकी फ़िल्म ‘सिम्बा’ रिलीज़ होने वाली है जिसमें रणवीर सिंह भी हैं। ‘सिम्बा’ के निर्देशक रोहित सेट्टी हैं।

    https://www.instagram.com/p/BqDNcxBnJYm/

    सुशांत सिंह राजपूत इसके अलावा ‘किजि और मन्नी’ में काम कर रहे हैं।

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *