दा इंडियन वायर » मनोरंजन » ‘केजीएफ’ बनाम ‘ज़ीरो’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: शाहरुख़ खान और यश में से किसने मारी बाज़ी?
मनोरंजन

‘केजीएफ’ बनाम ‘ज़ीरो’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: शाहरुख़ खान और यश में से किसने मारी बाज़ी?

शाहरुख़ खान और यश में से किसने मारी बाज़ी

कन्नड़ के स्टार यश अपनी फिल्म ‘केजीएफ‘ के लिए काफी उत्साहित हैं। प्रशांत नील निर्देशित इस फिल्म को तमिल, तेलेगु और हिंदी भाषीय फिल्मों से कड़ी टक्कर मिल रही है।

हिंदी में रिलीज़ हुई है साल की सबसे बड़ी फिल्म ‘ज़ीरो‘ जिसमे शाहरुख़ खान, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ ने मुख्य किरदार निभाया है। दोनों फिल्मों को दर्शकों और फिल्म समीक्षकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। हालांकि ‘केजीएफ’ बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई करती नज़र आ रही है।

पहले वीकेंड में, ‘केजीएफ’ ने विश्वभर में 59.1 करोड़ कमा लिए हैं। पहले दिन इस फिल्म ने 18.1 करोड़ रूपये अपनी झोली में किये थे और अगले दिन इसकी कमाई में थोड़ा उछाल देखने को मिला। दूसरे दिन इसने कमाए 19.2 करोड़ रूपये। व्यापार विश्लेषकों का कहना है कि दर्शकों से मिली तारीफ के बाद, इसका व्यापार और बढ़ सकता है।

और दूसरी तरफ, ‘ज़ीरो’ का बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं चल रहा है। रिलीज़ के तीन दिन बाद, इस फिल्म ने भारत में अभी तक 59.07 करोड़ की कमाई कर ली है। पहले दिन, इस फिल्म ने मात्र 20.10 करोड़ ही कमाए थे। और दूसरे दिन, 18.22 करोड़ के साथ इस फिल्म की नैया डूबते हुए दिखाई पड़ी। मगर क्रिसमस का त्यौहार है और इसलिए ऐसा अनुमान है कि किंग खान की फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में सुधार आ सकता है।

अगर वर्तमान की बात करे तो, ‘केजीएफ’ और ‘ज़ीरो’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में काटे की टक्कर चल रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘केजीएफ’ इस रेस में थोड़ा आगे चल रही है। और आगे भी ऐसी कायम रहने वाली है।

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement