Tue. Apr 23rd, 2024
    this week release chart 21 december -27 december, zero kgf maari 2

    2018 बॉक्स ऑफिस के लिए सुनहरा साल रहा है। एक के बाद एक बड़ी फ़िल्में रिलीज़ हो रही हैं।

    इस साल जहां कम लागत में बनी अच्छी विषयवस्तु वाली फ़िल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है वहीं बॉलीवुड की सबसे महँगी फ़िल्में अपनी लागत की आधी कमाई भी न कर सकीं।

    इस साल ने बॉलीवुड को आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल, राज कुमार राव और कार्तिक आर्यन जैसे नए सुपरस्टार दिए हैं। 2018 का अंतिम महिना चल रहा है पर कई बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होना बाकी हैं। 2.0 ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की परन्तु वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही है।

    उसके बाद आई फ़िल्म ‘केदारनाथ’ जो बॉक्स ऑफिस पर औसत दर्जे की रही है पर दर्शकों को पसंद आई है। अगर आप सोच रहे हैं कि अगली कौन सी फ़िल्म देखें तो आइये हम आपको बताते हैं इस हफ्ते की बॉक्स ऑफिस रिलीज़।

    जीरो (zero)- 

    शाहरुख़ खान जीरो 21 दिसम्बर
    स्रोत: ट्विटर

    2018 की सबसे ज्यादा चर्चित फ़िल्म ‘जीरो’ आज रिलीज़ हो गई है। फ़िल्म समीक्षकों और दर्शकों से फ़िल्म को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। किसी को फ़िल्म पसंद आ रही है और किसी को नहीं आ रही है।

    तरण आदर्श ने फ़िल्म को 1 स्टार देते हुए लिखा है कि, “शाहरुख़ खान और निर्देशक आनंद एल राय की जोड़ी से मैंने बहुत उम्मीदें लगाईं थीं। लेखन की कमियों ने फ़िल्म को दूसरे घंटे में नीचे गिरा दिया।”

    सुमित कदेल ने भी जीरो को 1 स्टार देते हुए कहा है कि, “फ़िल्म का पहला भाग अच्छा है जिसमें भावनाएं,हास्य सब हैं पर दूसरा भाग बहुत ही बुरा है। लेखन अति निम्न श्रेणी का है जिसमें कोई भी तर्क नहीं है।

    न ही यह बाँध पाता है। स्क्रीनप्ले के पीछे भी कोई तर्क नहीं है। यह आज तक कि पूरे भारत में बनी हुई सबसे ख़राब फ़िल्म है। आप इसे शाहरुख़ खान और अनुष्का के अभिनय के लिए चाहे तो देख सकते हैं।”

    हालांकि सभी ‘जीरो’ को बुरी फ़िल्म नहीं बता रहे हैं। ज्यादातर समीक्षकों ने फ़िल्म को 4 या उससे अधिक स्टार्स दिए हैं। टाइम्स नाउ हिंदी ने फ़िल्म को 4 स्टार दिए हैं वहीं न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने फ़िल्म को साढ़े 4 स्टार्स दिए हैं।

    दैनिक जागरण, आमोद मेहरा, बॉलीवुड बबल और स्पॉट बॉय ने फ़िल्म को 3 से ज्यादा स्टार दिए हैं। स्टार्स चाहे जितने भी मिलें पर आप शाहरुख़, अनुष्का और कैटरीना के फैन हैं तो फ़िल्म देखनी तो बनती है।

    के जी एफ (KGF)-

    KGF 21 december
    स्रोत: ट्विटर

    आज ही के दिन के जे एफ भी रिलीज़ हुई है। फ़िल्म में यश एक अनाथ बच्चे की भूमिका में हैं जो मुंबई की सड़कों से उठकर कोलार सोने की खदानों पर राज़ करने लगता है। फ़िल्म दो भागों में बनाई जा रही है।

    अध्याय 1, रिलीज़ हो गई है और फ़िल्म के दुसरे भाग की घोषणा अभी नहीं की गई है। फ़िल्म का निर्देशन प्रशांत नील कर रहे हैं और इसको प्रोड्यूस करेंगे विजय किरंगान्दुर।

    फ़िल्म को समीक्षकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। फ़िल्म का पहला अध्याय ऐसा है कि दुसरे अध्याय की फ़िल्म जो अभी रिलीज़ होने वाली है के बारे में सोचने पर मजबूर कर देता है। फ़िल्म हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज़ की गई है।

    अगर आपको एक्शन फ़िल्में पसंद हैं तो यह फ़िल्म आपके लिए है।

    अन्तरिक्षम (Antariksham)-

    अन्तरिक्षम
    स्रोत: ट्विटर

    यह फ़िल्म तेलुगु भाषा की पहली ऐसी फ़िल्म है जो अंतरिक्ष के ऊपर बनी है इसलिए इसे तेलुगु फ़िल्म जगत के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है। यह फ़िल्म तेलुगु भाषा में रिलीज़ की गई है। फ़िल्म को निर्देशित किया है संकल्प गुरु ने और फ़िल्म में वरुण तेज़ कोनिदेला मुख्य भूमिका में हैं।

    इसके अलावा और भी कई फ़िल्में इस हफ्ते रिलीज़ की गई हैं जिनमें ‘मारी 2’, ‘एडवेंचर ऑफ़ जोजो’, ‘रोसोगोल्ला’ इत्यादि हैं। आइये आपको दिखाते हैं इस सप्ताह का रिलीज़ चार्ट।

    this week release calender 21 december-27 december
    स्रोत: ट्विटर

    आप इस सप्ताह कौन सी फ़िल्म देखने जा रहे हैं? कमेंट करें और हमें बताएं। बॉक्स ऑफिस से जुड़े सभी अपडेट के लिए पढ़ते रहिये द इंडियनवायर।

    यह भी पढ़ें: नवनिर्माण सेना अध्यक्ष ने नसीरुद्दीन शाह के लिए बुक कराया पाकिस्तान का टिकट, नसीरुद्दीन ने दिया जवाब

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *